अन्नू की देखिए दिलेरी, बचा ली यात्री की जान

See Annu's courage, saved the life of a traveler अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर जिले में आयोजित कार्यक्रमों के बीच रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की महिला कांस्टेबल अंजू यादव की बहाुदरी एवं तत्परता से गुरुवार मध्य रात्रि एक महिला यात्री की जान बच गई।

By: Narendra Kumar Verma

Published: 06 Mar 2021, 11:40 AM IST

भीलवाड़ा। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर जिले में आयोजित कार्यक्रमों के बीच रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की महिला कांस्टेबल अंजू यादव की बहाुदरी एवं तत्परता से गुरुवार मध्य रात्रि एक महिला यात्री की जान बच गई।

जानकारी के अनुसार गुुरुवार मध्य रात्रि २.२५ बजे प्लेटफार्म संख्या एक पर यात्री गाड़ी संख्या ०९६६५ निर्धारित समय पर आ कर रूकी, लेकिन इसमें सवार एक महिला यात्री को नींद आ जाने से भीलवाड़ा स्टेशन पर ट्रेन के रूकने का अहसास नहीं हो सका। ट्रेन के रवाना होते ही उक्त महिला यात्री की नींद टूटी। हड़बड़ी में उसने अपने दोनों बच्चों को चलती ट्रेन में ही प्लेटफार्म पर उतार दिया, लेकिन खुद नीचे उतरते वक्त ट्रेन के कोच की सीढ़ी से फिसल गई।

इस दौरान प्लेटफार्म पर मौजूद कांस्टेबल अन्नू यादव ने तत्परता दिखाई और दौड़ते हुए उक्त महिला के पास पहुंची और उसको ट्रेक पर गिरने से बचा लिया। यहां एक पल की भी चूक होती तो महिला यात्री के साथ किसी भी प्रकार का हादसा संभव था। आरपीएफ थाना प्रभारी राजेन्द्र सिंह चौधरी, स्टेशन अधीक्षक राधेश्याम शर्मा आदि ने अन्नू की तत्परता की सराहना की।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned