scriptइंस्पेक्टर गोदरा की देखिए हिम्मत, छह घंटे पीछा कर तस्कर को दबोचा | See the courage of Inspector Godra, trafficker arrested for six hours | Patrika News

इंस्पेक्टर गोदरा की देखिए हिम्मत, छह घंटे पीछा कर तस्कर को दबोचा

locationभीलवाड़ाPublished: Mar 06, 2021 11:55:46 am

See the courage of Inspector Godra, trafficker arrested for six hours जिले के मांडल थाना पुलिस ने पिकअप वाहन में टेंट हाउस के सामान में छिपा कर रखा 363 किलो डोडा चुरा पकड़ा। इनमें मोटरसाइकिल से भागे एक आरोपित को तो थाना प्रभारी राजेन्द्र गोदरा ने करीब छह घंटे पीछा कर दबोचा।

See the courage of Inspector Godra, trafficker arrested for six hours

See the courage of Inspector Godra, trafficker arrested for six hours


भीलवाड़ा । जिले के मांडल थाना पुलिस ने पिकअप वाहन में टेंट हाउस के सामान में छिपा कर रखा 363 किलो डोडा चुरा पकड़ा। इनमें मोटरसाइकिल से भागे एक आरोपित को तो थाना प्रभारी राजेन्द्र गोदरा ने करीब छह घंटे पीछा कर दबोचा। पुलिस ने आरोपितों को न्यायालय में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया। मामले की जांच सुभाष नगर थाना प्रभारी पुष्पा कसौटियां को सौपी गई है।
प्रशिक्षु आरपीएस सुशील मान ने बताया कि मादक पदार्थ की तस्करी की रोकथाम एवं धरपकड़ के लिए पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के आदेश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम गुरुवार देर शाम मांडल पुलिस चौकी के बाहर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रही थी। इस दौरान एक बाइक व पिकअप नाकाबंदी तोड़कर निकल गई ।

पुलिस ने पीछा कर पिकअप वाहन को कुछ दूरी पर रोक लिया। उसमें टेंट हाउस का सामाना भरा हुआ था। वाहन की टीम सदस्यों ने तलाशी ली तो 6 प्लास्टिक के कट्टों व कपड़ों के छह बोरे में 363 किलो छह सौ ग्राम डोडा चुरा मिला। पुलिस ने पिकअप में सवार पाली जिले के रासथाना क्षेत्र के गुढ़ा (सेवरिया) निवासी चालक नेमाराम मेघवाल (२८) व खलासी सुखपाल गुर्जर (४०) को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया।
पुलिस टीम ने पिकअप को एस्कोर्ट कर रही मोटरसाइकिल का करीब छह घंटे तक पीछा किया और शम्भूगढ़ के जंगल में पकड़ा। दो सवार में से एक मौके से भाग छूटा। मौके पर पकड़े गए बाइक सवार ने नीमच जिले के मनासा खेड़ा बंगरोड निवासी बहादुर सिंह (३५) होना बताया, जबकि फरार साथी का नाम मंदसौर जिले के झारड़ा थाना क्षेत्र के गोपालपुरा निवासी तूफ ान बंजारा बताया। पुलिस टीम में थानाप्रभारी राजेंद्र गोदारा, सहायक उपनिरीक्षक चिराग अली, सिपाही महेंद्र खोजी, कानाराम, सोराज जाट, राजेंद्र कुमार, दिनेश कीर, सुभाष शामिल थे ।

6 घण्टे तक पीछा

भीलवाड़ा की तरफ से आए बाइक सवार युवकों ने दो बार पुलिस को चकमा दिया, मगर लगातार छ घंटे पीछा करते हुए पुलिस ने आरोपितों को दबोच लिया । थानाप्रभारी राजेंद्र गोदारा ने निजी वाहन से पीछा किया। पिकअप रायला के समीप ओझल हो गई। गुलाबपुरा 29 मिल से शम्भूगढ़ व बदनोर के जंगल में बाइक सवार के जाने की संभावना पर गोदरा ने वाहन को उस तरफ मोड़ा, शम्भूगढ़ तिराहे पर 25 किलोमीटर दूर बाइक को पकड़ लिया। बाइक के पीछे बैठे युवक को दबोच लिया, जबकि बाइक चालक भाग निकला । पूछताछ में युवक ने पिकअप को एस्कोर्ट करने की बात कही ।
बड़ी सफलता मांडल पुलिस के नाम

थाना प्रभारी गोदारा व चौकी के सिपाही महेंद्र खोजी के मुखबिर सूचना तंत्र व तकनीकी ज्ञान से गत छह माह में पुलिस ने हर बड़ी घटनाओं को राजपाश किया है। एक वर्ष के दौरान हथियार तस्करी, करेड़ा में जगदीश हत्याकांड, एटीएम लूट, भगवानपुरा में व्यापारी भाइयों से नकदी लूट में मांडल पुलिस ने खुलासा किया है। इसी प्रकार दुष्कर्म के आरोपी हिस्ट्रीशीटर व मादक पदार्थ की तस्करी जैसी घटनाओं को दबोचने में सफल रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो