scriptपहली जांच में नेगेटिव आने पर घर भेजा, दुबारा जांच में मुम्बई से आए पिता पुत्री भी निकले कोरोना पॉजिटिव | Sent home on negative arrival in first investigation, positive again | Patrika News

पहली जांच में नेगेटिव आने पर घर भेजा, दुबारा जांच में मुम्बई से आए पिता पुत्री भी निकले कोरोना पॉजिटिव

locationभीलवाड़ाPublished: May 20, 2020 10:28:09 pm

Submitted by:

Suresh Jain

कोरोना संक्रमण रोगियों की संख्या हुई ८४ हुई

Sent home on negative arrival in first investigation, positive again in bhilwara

Sent home on negative arrival in first investigation, positive again in bhilwara

भीलवाड़ा .

लगातार चौथे दिन कोरोना संक्रमण रोगी सामने आए है। बुधवार को जारी रिपोर्ट में मुम्बई से आए पिता पुत्री दोनो कोरोना पॉजिटिव निकले है। संक्रमण रोगियों की संख्या बढ़कर ८४ हो गई है। इसमे से ३ की मौत हो चुकी है। जबकि ४५ महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती है। इन दोनो की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। पिर दुबारा हुई जांच में पॉजिटिव निकले है।
मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डा. राजन नन्दा ने बताया कि बुधवार को सैम्पल जांच में सहाड़ा क्षेत्र के डियास ग्राम निवासी ३१ साल का युवक व उसकी चार माह की पुत्री कोरोना पॉजिटिव आई है। इन दोनो को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया है।
बताया गया है कि यह युवक मुम्बई से १२ मई को ट्रक में परिवार के सदस्यों के साथ अपने गांव डियास (सहाडा) आए था। इसके साथ कुल २२ जने थे। १३ मई को जांच के लिए भीलवाडा लाया गया। सैम्पल लेने के बाद तीन दिन तक आरसी व्यास स्तित संजय कॉलोनी माहेश्वरी भवन भीलवाडा में क्वारं़टीन कर रखा था। रिपोर्ट नेगेटीव आने के बाद में मई को १४ दिन के लिए होम क्वारंटीन के लिए घर भेज दिया। इसी बीच १७ मई को इसके साथ आए करेड़ा चिताम्बा के बागजणा निवासी की युवक व उसके तीन साल के पुत्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से इस युवक की व परिवार के दस सदस्यों पुन: जांच कराई गई। इसमें युवक व उसकी चार माह की पुत्री पॉजिटिव आई है। हालांकि यह सभी होम क्वारंटीन में है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से मेडिकल कॉलेज की लैब में जांच अधिकारियों में भी हड़कम्प मचा हुआ है कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है। पिछले कुछ दिनों से लैब की जांच में कई तरह की अनियमितातएं हो रही है। पहली रिपोर्ट में नेगेटिव बता रहे ता दूसरी रिपोर्ट में पॉजिटिव आ रहे है। वही पॉजिटिव रोगी को भी नेगेटिव बताकर घर भेज रहे है। उधर आरआरटी टीम के प्रभारी व डिप्टी सीएमएचओ डा. घनश्याम चावला डियास गए तथा दोनो को अस्पताल पहुंचाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो