scriptसुभाषनगर में कोरोना का संकट हर लिया शिव भक्तों ने | Shiva devotees took the crisis of Corona in Subhashnagar Open in Googl | Patrika News

सुभाषनगर में कोरोना का संकट हर लिया शिव भक्तों ने

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 02, 2021 11:04:41 am

Shiva devotees took the crisis of Corona in Subhashnagar Open in Googl कोरोना संकट काल में सुभाषनगर में बड़ी पुलिया स्थित हार्दिकश्वेर महादेव मंदिर संकट मोचन के साथ आस्था एवं विश्वास का अटूट स्थल के रूप में उभरा। यहां शिव मंदिर विकास समिति ने कोरोना के खिलाफ पुजारी अनिल जैन की अगुवाई में जंग लड़ी।

Shiva devotees took the crisis of Corona in Subhashnagar Open in Googl

Shiva devotees took the crisis of Corona in Subhashnagar Open in Googl

भीलवाड़ा। कोरोना संकट काल में सुभाषनगर में बड़ी पुलिया स्थित हार्दिकश्वेर महादेव मंदिर संकट मोचन के साथ आस्था एवं विश्वास का अटूट स्थल के रूप में उभरा। यहां शिव मंदिर विकास समिति ने कोरोना के खिलाफ पुजारी अनिल जैन की अगुवाई में जंग लड़ी। यहां सावन मास में अब भोले के जयकारों के बीच रोजाना अभिषेक हो रहा है। प्रत्येक सावन सोमवार को यहां सहस्त्रधारा अभिषेक के साथ ही अनुष्ठान होता है। सावन मास के प्रत्येक दिन यहां भोले बाबा की प्रतिमा पर विशेष श्रृंगार किया जाता है। महाशिवरात्रि पर अखंड पूजा अर्चना के साथ ही जन्माष्टमी पर्व पर यहां की झांकियां लोगों का खास आकर्षण का केन्द्र होती है।
पुजारी अनिल जैन बताते है कि मंदिर का इतिहास तीस साल पुराना है, लेकिन यहां बड़े बुजुर्गों के सानिध्य में नियमित पूजा व हवन होते है। मंदिर में शिव प्रतिमाओं के साथ ही राधाकृष्ण, बालाजी मंदिर है। यहां गोशाला में भी लोग गो सेवा के लिए आते है। मंदिर परिषद में अनेक प्रकार की औषधि के पेड़ पौधे है, इनमें कल्पवृक्ष, रूद्धाक्ष,बड़, पारस, आंवला व बिल्व के पौधे है। Shiva devotees took the crisis of Corona in Subhashnagar Open in Googl
भोले का आसरा
कोरोना संकट काल में मंदिर परिसर में जरूरतमंद व कोरोना प्रभवितों को औषधि काढ़ा तैयार कर बांटा गया, गरीब व जरूरतमंद परिवारों को खाद्य सामग्री व भोजन के पैकेट समिति के प्रयासों से दिए गए। इतना ही नहीं मंदिर समिति ने बीमारों को दवा दी और व कोरोना प्रभावित क्षेत्र में सेनेटराइज किया। सावन मास में भी अभी यहां पुजारी जैन के साथ पार्षद धर्मेन्द्र पारीक, प्रभात सोमाणी, हरीश सारस्वत,लाड़ देवी जीनगर, दमयंती जोशी, कविता शर्मा, संजय शर्मा, दिनेश शर्मा व्यवस्था संभाले है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो