एएसआइ समेत छह जनों पर महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

दहेज हत्या के झूठे मुकदमे में फंसाने का आरोप लगाते एक व्यक्ति ने भीलवाड़ा पुलिस के सहायक उपनिरीक्षक समेत छह जनों के खिलाफ महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया। इस सम्बंध में सुभाषनगर थाने में मामला दर्ज कराया।

भीलवाड़ा. दहेज हत्या के झूठे मुकदमे में फंसाने का आरोप लगाते एक व्यक्ति ने भीलवाड़ा पुलिस के सहायक उपनिरीक्षक समेत छह जनों के खिलाफ महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया। इस सम्बंध में सुभाषनगर थाने में मामला दर्ज कराया। परिवादी ने मामले में पुलिस अधीक्षक हरेन्द्र महावर से निष्पक्ष जांच की मांग की।

जानकारी के अनुसार रमा विहार के नीरज शर्मा ने रिपोर्ट में शास्त्रीनगर के न्यू हाउसिंग बोर्ड निवासी सहायक उपनिरीक्षक गोपाल शर्मा, उनकी पत्नी मंजूलता, पुत्र अभिषेक, पुत्रवधू कृष्णा और पुलिस लाइन के पीछे रहने वाले सागरमल कुमावत पर आरोप लगाया। परिवादी ने बताया कि उसका विवाह एएसआइ की पुत्री से हुआ। १८ अक्टूबर २०१८ को नीरज की पत्नी ने ससुराल में फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर लिया। पीहर पक्ष ने नीरज के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप लगाते सुभाषनगर थाने में मामला दर्ज कराया। मामले में नीरज को गिरफ्तार कर जेल भेजा। परिवादी नीरज ने बताया कि उसे दहेज हत्या के झूठे मुकदमे में फंसाया जबकि आत्महत्या के पीछे कोई और कारण था। पुलिस ने कॉल डिटेल की जांच तक नहीं की। बिना जांच के गिरफ्तार कर जेल भेजा। नीरज ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी की आत्महत्या के पीछे मृतका के पीहर पक्ष के लोग ही थे। उन्होंने ही आत्महत्या को मजबूर किया। परिवादी का आरोप है कि गोपाल शर्मा पुलिसकर्मी होने से मामले को दबा रहे हैं। पुलिस पर दबाव देकर निष्पक्ष जांच तक नहीं होने दे रहे।

Akash Mathur
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned