scriptस्कूल में निरीक्षण के दौरान शिक्षक को इस हाल में देख निरीक्षणकर्ताओं के उड़ गए होश | Sleep was teacher supervision in bhilwara | Patrika News

स्कूल में निरीक्षण के दौरान शिक्षक को इस हाल में देख निरीक्षणकर्ताओं के उड़ गए होश

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 01, 2018 09:12:52 pm

Submitted by:

tej narayan

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Sleep was teacher supervision in bhilwara

Sleep was teacher supervision in bhilwara

भीलवाड़ा।

मंगरोप पीईईओ मंजू कोठारी के साथ तीन सदस्यीय कमेटी ने उच्च प्राथमिक विद्यालय फागणों का खेड़ा में औचक निरीक्षण के दौरान राजेश शर्मा प्रबोधक के विद्यालय समय में कक्षा कक्ष में सोते पाए गए। इस पर उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया है।
पीईईओ कोठारी ने बताया कि जांच टीम के की ओर से सभी अध्यापक.अध्यापिकाओं एवं प्रधानाध्यापक के कार्य व बच्चों को कराए गृह कार्य की जांच की। जांच में अन्य सभी का कार्य संतोषप्रद पाया गया लेकिन प्रबोधक राजेश शर्मा के कक्षा छह से आठवीं तक के गणित एवं विज्ञान विषय में अगस्त माह समाप्त हो जाने के बाद भी अभी तक कुछ भी पढ़ाया गया नहीं पाया गया विद्यार्थियों की कॉपियों में गृह कार्य भी बिलकुल नहीं था।
जांच टीम ने प्रबोधक राजेश शर्मा को कक्षा कक्ष में सोते हुए पाया गया। हालांकि प्रबोधक ने बताया कि वह बीमार हो गए थे इस कारण अभी सोए है। जांच में सामने आया कि यह उसका रोज का रूटीन है उसने वहां बिस्तर की व्यवस्था कर रखी है।
खराब बीज से किसानों को नहीं मिली पैदावार

काछोला.कृषि विभाग निजी दुकानों पर विभिन्न कंपनियों के बीज पर देखरेख कर निरीक्षण करने का दावा खोखला साबित हो रहा है । निजी व्यवसाय दुकानों पर खुलेआम नकली है अप्रमाणित बीजों की बिक्री पर अंकुश नहीं लगाने से किसानों को पैदावार नहीं होने से जूझना पड़ रहा है । राजगढ़ ग्राम पंचायत के खाखुदा के महेंद्र सिंह ने देवली व जाजपुर से खीरा ककड़ी का बीज लेकर 6 हेक्टर भूमि में बुवाई की। तीन माह तक देखरेख करने के बाद जब अब समय आया तो खीरा ककड़ी की बेल के एक भी फल नहीं आया मात्र फूल आकर थम गए । पैदावार नहीं होने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है । किसानों ने कृषि विभाग के अधिकारियों को भी इस समस्या के बारे में बताया तो कृषि विभाग के अधिकारियों ने मौका निरीक्षण किया । जिसमें यह पुष्टि हुई कि खीरा ककड़ी की बेल के फूल आ कर ही थम गए फल नहीं आए
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो