scriptचन्द मिनटों में बन्द हो रहा स्लॉट, युवा हो रहे परेशान | Slot closing in few minutes, youngsters are getting worried inbhilwara | Patrika News

चन्द मिनटों में बन्द हो रहा स्लॉट, युवा हो रहे परेशान

locationभीलवाड़ाPublished: May 05, 2021 10:36:53 pm

Submitted by:

Suresh Jain

18 से 44 साल वालों की परेशानी, नहीं मिल रहा वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट

चन्द मिनटों में बन्द हो रहा स्लॉट, युवा हो रहे परेशान

चन्द मिनटों में बन्द हो रहा स्लॉट, युवा हो रहे परेशान

भीलवाड़ा।
शहर में 18 से 44 साल के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू तो हो गया, लेकिन लोग स्लॉट बुक करवाने के लिए परेशान रहे। युवा रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं लेकिन सभी सेन्टरों में 45 साल से अधिक लोगों के लिए ही स्लॉट मिल रहे हैं। 18 से 44 साल के बीच की बुकिंग फुल बताई जा रही है। ऑनलाइन अपॉइंटमेंट्स की वजह से स्लॉट खुलते ही चंद मिनटों के अंदर बुकिंग हो रही है।
हालांकि लोग 28 अप्रेल को रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद से ही लगातार कोविन वेबसाइट और आरोग्य सेतू ऐप पर 18 से 44 साल के बीच का टाइम स्लॉट ढूंढ रहे हैं। पटेल नगर निवासी तेज ने बताया कि वह पिछले कई दिनो से घर से बाहर नहीं निकला हैं। अब खुद को वैक्सीनेशन करवाना चाहते थे, लेकिन रजिस्ट्रेशन तो हो गया, इसके बाद कई बार चेक कर चुके हैं लेकिन सभी सेंटर पर 45 प्लस के टाइम स्लॉट ही उपलब्ध हैं। दिनेश नोलखा के अनुसार बुकिंग ही नहीं हो रही हैं। हर आधे घंटे में आरोग्य सेतु चेक कर रहे हैं। फिर यदि ४५ प्लस के वैक्सीनेशन में यह दिखाया जा रहा है कि सभी स्लॉट बुक हो चुके हैं तो यह सुविधा 18 साल से अधिक के लिए भी होनी चाहिए। ताकि लोगों को पता तो चले कि बुकिंग हो गई। अभी तो ऐसा लग रहा है कि टाइम स्लॉट खुले ही नहीं हैं।
शहर में पांच सेन्टर पर ५०० वेक्सीनेशन का लक्ष्य
शहर के पांच सेन्टर पर ही वेक्सीनेशन का काम हो रहा है। ऐसे में स्लॉट ज्यादा समय तक खुला नहीं रख सकते है। क्योंकि कुछ ही समय में पांच सौ से अधिक की बुङ्क्षकग हो रही है। जबकि पांच सेन्टर पर केवल ५०० के ही वैक्सीन की जानी है। जबकि कम सेन्टर भी अधिक लोगों की मांग आ रही है। स्थिति यह है कि लोगों को स्लॉट नहीं मिल रहे हैं। अधिकारियों के अनुसार स्लॉट खुलते ही वह महज चन्द मिनटों में ही फुल हो रहे है।
१४६४ के लगे टीके
आरसीएचओ डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि बुधवार को शहर के पांच सेन्टरों पर १८ से ४४ साल के १४६४ जनों के टीकाकरण किया गया। इनके अलावा ५३ सेन्टरों पर ४५ से अधिक उम्र वाले २०६८ लोगों के टीके लगाए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो