तस्कर को सात साल की सजा, 70 हजार जुर्माना

तस्कर को सात साल की सजा, 70 हजार जुर्माना

tej narayan | Publish: Mar, 14 2018 11:00:29 AM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

विशिष्ट न्यायालय (एनडीपीएस मामलात) ने तस्करी के मामले में सुनाई सात साल की कैद व 70 हजार रुपए के जुर्माना की सजा

भीलवाड़ा।
विशिष्ट न्यायालय (एनडीपीएस मामलात) ने डोडा चूरा तस्करी के मामले में एक आरोपित को दोषी मानते हुए सात साल की सजा सुनाई। वहीं 70 हजार रुपए के जुर्माने के आदेश दिए।

 

READ: जज्बे को सलाम: एक तरफ पिता की अर्थी, दूसरी तरफ धापू ने दी बोर्ड परीक्षा

 

 

विशिष्ट न्यायालय (एनडीपीएस मामलात) ने डोडा चूरा तस्करी के मामले में मंगलवार को जायल (नागौर) निवासी सुरेन्द्र विश्नोई को दोषी मानते सात साल की सजा सुनाई। वहीं 70 हजार रुपए जुर्माने के आदेश दिए। प्रकरण के अनुसार 4 सितम्बर 2016 को माण्डलगढ़ पुलिस का मुखबिर से सूचना मिली कि बेंगू की ओर से आ रही पिकअप में अवैध रूप से डोडा चूरा तस्करी कर ले जाया जा रहा है। सूचना पर अमरतिया तिराहे पर नाकाबंदी की गई।

 

READ: 8 लाख में खरीदी कार, भुगतान नहीं करने पर युवक का अपहरण

 

शंका के आधार पर पिकअप रूकवाई। पिकअप तिरपाल से ढकी हुई थी। पुलिस ने तिरपाल हटाया तो उसमें बोरियां भरी मिली। इनमें डोडा चूरा भरा था। वाहन में 25 बोरों में 639.300 किलो डोडा चूरा मिला। चालक सुरेन्द्र विश्नोई को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया गया। विशिष्ट लोक अभियोजक प्रदीप अजमेरा ने अभियुक्त के खिलाफ 13 गवाह व 66 दस्तावेज पेश किए।

 

धोखाधड़ी के आरोपित की जमानत अर्जी खारिज

पूर्व पार्षद संजय पेडिवाल से 13 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोप में जेल भेजे पठानवादा (गुजरात) निवासी रईस सुबामिया कसवती की मंगलवार को जिला एवं सत्र न्यायालय में जमानत अर्जी खारिज कर दी। सुबामिया से पेडिवाल व्यापार के सिलसिले में 13 करोड़ रुपए मांगते है। इसके बदले आरोपित रईस सुबामिया ने एक करोड़ का चेक दिया। चेक में भी कांटछांट कर दी। पेडिवाल ने आपत्ति जताई तो आरोपित ने नजरअंदाज कर दिया। बैंक में चेक लगाने पर कांटछांट के कारण अनादरित हो गया। पेडिवाल ने तकाजा किया तो आरोपित ने राशि नहीं लौटाई। आरोपित ने दुबई की गोल्ड कम्पनी में पेडिवाल और उनकी पुत्री को डायरेक्टर बनाने का भी झांसा दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned