scriptडिप्टी सीएम केशव मौर्य के जिले में सरकारी स्कूल का हाल देख भाजपा विधायक दंग रह गए | Patrika News
कौशाम्बी

डिप्टी सीएम केशव मौर्य के जिले में सरकारी स्कूल का हाल देख भाजपा विधायक दंग रह गए

6 Photos
6 years ago
1/6

कौशांबी. प्रदेश सरकार भले ही प्राथमिक शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए करोड़ों रुपये पानी की तरह बहा रही है लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि परिषदीय स्कूलों की बदहाली दूर नहीं हो पा रही है।

2/6

परिषदीय स्कूलों मे पढ़ाने वाले शिक्षक कई कई दिन तक स्कूल नहीं पहुँचते। ऐसे स्कूलों मे पढ़ने वाले छात्र चाहकर भी अच्छी शिक्षा नहीं हासिल कर पाते हैं। स्कूल की व्यवस्था भगवान भरोसे ही रहती है।

3/6

सरकार की ओर से मिलने वाली सुविधाएँ भी छात्र/छात्राओं को नहीं मिलता है। इस सच्चाई से खुद सिराथू से भाजपा विधायक शीतला प्रसाद पटेल रूबरू हुये। परिषदीय स्कूल की सच्चाई देख विधायक ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से फोन पर दोषी अध्यापकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही को कहा है।

4/6

शासन की ओर से परिषदीय स्कूलों मे संचालित योजनाओं की हकीकत जानने निकले सिराथू से भाजपा विधायक शीतला प्रसाद पटेल को कड़ा विकास खंड के अकबरपुर प्राथमिक स्कूल की जो बदहाल तस्वीर दिखी उसे देख वह दंग रह गए।

5/6

अकबरपुर प्राथमिक स्कूल के सभी कमरों का मरम्मतीकरण कराया जा रहा है। स्कूल परिसर मे चारो तरह ईट, गिट्टी व बालू बिखरी पड़ी है। हैंडपंप के पास थोड़ी से बची जमीन पर एक से पाँच तक के सभी बच्चों की सामूहिक क्लास लगाई जाती है।

6/6

एमडीएम शेड जो साल भर पहले तैयार हो जाना चाहिए उसमे अभी काम लगा है, जो काम चल रहा है वह भी दोयम दर्जे का हो रहा है। शौचालय ऐसा जिसकी ओर कोई देखने की हिमाकत भी न करे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.