scriptसोशल मीडिया पर आई इस फोटो को देखकर खुशी से उछल पड़े रूआंसे परिजन | Social media joined separated son in bhilwara | Patrika News

सोशल मीडिया पर आई इस फोटो को देखकर खुशी से उछल पड़े रूआंसे परिजन

locationभीलवाड़ाPublished: Jun 27, 2018 03:40:20 pm

Submitted by:

tej narayan

घर से लापता हुए सात वर्षीय बेटे से सोशल मीडिया पर पुलिस व लोगों की जागरुकता ने उसके पिता को मिला दिया

Social media joined separated son in bhilwara

Social media joined separated son in bhilwara

हनुमाननगर।

घर से लापता हुए सात वर्षीय बेटे से सोशल मीडिया पर पुलिस व लोगों की जागरुकता ने उसके पिता को मिला दिया। हनुमाननगर थाना पुलिस को मंगलवार सुबह अजमेर बाइपास स्थित एक होटल से उक्त बालक मिला। परिजनों को सोशल मीडिया के माध्यम से मामले की सूचना मिली। तब जाकर परिजन बालक को लेने पुलिस थाने पहुंचे। थाना पुलिस ने बताया कि उन्हें सुबह अजमेर बाइपास स्थित एक होटल पर बालक के मिलने की सूचना मिली। लोगों के अनुसार उसके साथ कोई नहीं था।
READ: ठेकेदार को बंधक बना मारपीट, खाली कागज पर कराए दस्तखत

इस पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा बालक को थाने ले आई। पुलिस ने बताया कि बालक से उसका नाम व उसके पिता के बारे में जानकारी करने का प्रयास किया। लेकिन बालक घबराया हुआ था। इस स्थिति में वह पुलिस को कोई जानकारी नहीं दे पाया। बाद में पुलिस ने उक्त बालक का फोटो वाट्सएप सहित अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से बालक के फोटो को वायरल कर दिया।
READ:पड़ोसी की जमीन पर निर्भरता होगी खत्म, बढ़ेगी छोटी खानें और बढ़ेगा खनिज कारोबार

लोगों ने भी उस फोटो को अन्य ग्रुपों में फारवर्ड कर दिया। अपरान्ह बाद क्षेत्र के गुरुद्वारा के समीप खटीक मोहल्ला निवासी व बालक के पिता मुकेश रेगर को मामले की जानकारी लगी। इस पर बेटे की लापता होने की फोटो देखकर घबराए परिजन तत्काल हनुमाननगर थाने पहुंचे। वहां अपने बेटे को देखकर परिजन उससे लिपटकर रो पड़े।
बालक के पिता मुकेश ने बताया कि उसका पुत्र गणेश रोड स्थित आंगनबाड़ी में पढऩे जाता है। मंगलवार सुबह घर से खेलत-खेलते निकल गया। उन्हें लगा कि उनका बेटा आंगनबाडी केन्द्र गया। अपराह्न बाद सोशल मीडिया पर उसका फोटो देखने के बाद ही उन्हें मामले की जानकारी लगी।
पुलिस ने समझाया सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्टों से बचें
रायला. कस्बा चौकी रायला में जनसहभागिता बैठक आयोजित की गई। बैठक में सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्टें डालने एवं वायरल करने के दुष्प्रभावों के बारे में बताया गया एवं कस्बा वासियों की समस्याओं का समाधान किया नशा मुक्ति के लिए लोगों को प्रेरित किया गया एवं शपथ दिलाई गई जिसमें गुलापुरा डिप्टी एसपी अमृतलाल जीनगर, रायला थाना प्रभारी महावीर सिंह, देवेंद्र सिंह, पंचायत समिति सदस्य रतनलाल सोमानी, रायला भाजपा जिला कार्यकारिणी सदस्य दिलीप नुवाल, उपसरपंच राजेश जाट, सत्यनारायण पाराशर, पेंशन अध्यक्ष शंकर लाल गग्गड़, सुबरात मोहम्मद, मुन्ना नीलगर, रायला सदर बाबू चाचा, लालाराम माली, जमालुद्दीन मोहम्मद आदि सीएलजी के सदस्य मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो