scriptअस्पताल में आने वाले मरीजों के साथ मधुरता से करे बात | Speak softly with the patients coming to the hospital in bhilwara | Patrika News

अस्पताल में आने वाले मरीजों के साथ मधुरता से करे बात

locationभीलवाड़ाPublished: Feb 19, 2020 06:19:50 pm

Submitted by:

Suresh Jain

सभी जाचे गुणवत्ता के साथ करने के निर्देश

Speak softly with the patients coming to the hospital in bhilwara

Speak softly with the patients coming to the hospital in bhilwara

भीलवाड़ा।
District Health Society अस्पताल में आने वाले मरीजों के साथ मधुरता के साथ पेश आए। उनकी जांच गुणवता पूर्वक करें। नाको के माध्यम से होने वाली एचआईवी की जांच में किसी तरह की लापरवाही नहीं करे। ऐसा करने वाले कार्मिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट ने बुधवार को जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में डाक्टरों को दिए। District Health Society जिला कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कलक्टर ने सिलिकोसिस स्क्रीनिंग, गर्भवती महिलाओं की एएनसी जॉंच, टीबी रोग, मौसमी बीमारियों, परिवार कल्याण, टीकाकरण व मातृ व शिशु स्वास्थ्य कार्यक्रमों की जानकारी लेते हुए सभी लक्ष्यों को समय पर पूरा करने के निर्देश भी दिए।
उन्होंने सिलिकोसिस रोगियों की प्राथमिक जांच के लिए शिविर में बुलाकर आवश्यक कार्रवाई करने तथा सिलिकोसिस के लम्बित मामले को गठित बोर्ड तक भिजवाने, टीकाकरण सत्रों पर चिकित्सा अधिकारियों को अपनी जिम्मेदारी तय कर क्षेत्र में नियमित भ्रमण कर मॉनिटरिंग करने तथा किसी स्वास्थ्यकर्मी के कारण कार्य बाधित हो तो इसकी वैकल्पिक व्यवस्था कर टीम वर्क की भावना के साथ शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्यपूर्ति के निर्देश दिए। अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) राकेश कुमार ने बताया कि निरोगी राजस्थान अभियान के तहत प्रत्येक ब्लॉकवार माईक्रोप्लान तैयार कर मरीजों को राहत पहुंचाए।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपालराम बिरडा ने पण्डेर के कंजर कॉलोनी में टीकाकरण नहीं करने पर एएनएन को एपीओ करने के आदेश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि टीकाकरण में लापरवाही करने वाले स्वास्थ्यकर्मी के खिलाफ कार्रवाई करें। उन्होंने कोरेना वायरस को लेकर सभी चिकित्सको को अलर्ट रहने के निर्देश दिए। स्वाईन फ्लू के संदिग्ध रोगी पाए जाने पर तुरन्त उपचार करे। गर्भवती महिलाओं की स्वास्थ्य जांच करने, मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना के तहत चिकित्सा संस्थानों पर दवाओं की उपलब्धता पूरी करें।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुस्ताक खान ने लक्ष्य अर्जित करने के निर्देश चिकित्सा अधिकारियों को दिए। बैठक में डिप्टी सीएमएचओ डॉ. घनश्याम चावला, पीएमओ डॉ. नेमीचन्द जैन, आरसीएचओ डॉ. सीपी गोस्वामी, जिला क्षय रोग नियंत्रण अधिकारी डॉ. प्रकाश शर्मा, डॉ. अशोक खटवानी, बीसीएमओ, बीपीएम व चिकित्सा अधिकारियों सहित अनुभाग अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो