महाष्टमी से शरद पूर्णिमा तक खरीदारी के विशेष योग

फेस्टिव सीजन को लेकर व्यापारी भी तैयार

By: Suresh Jain

Published: 11 Oct 2021, 10:08 AM IST

भीलवाड़ा।
फेस्टिव सीजन में महाष्टमी से शरद पूर्णिमा तक सर्वार्थ सिद्धि, अमृत, रवि योग, आनंदी, त्रिपुष्कर योग रहेंगे। ऐसे शुभ योगों में सोना, चांदी, वाहन, इलेक्ट्रॉनिक, फर्नीचर, भूमि, भवन, घरेलू सामान खरीदने से परिवार में सौभाग्य में बढ़ोतरी होगी। पंडित अशोक व्यास ने बताया कि महाष्टमी से शरद पूर्णिमा तक भूमि-भवन, वाहन और अन्य गृहउपयोगी चीजों की खरीदारी के लिए शुभ योग हैं। महाष्टमी पूजन बुधवार और महानवमी 14 अक्टूबर को है। नवरात्र में बुध कन्या राशि में उच्च का रहेगा और शनि मकर राशि में रहेगा। इन शुभ योगों की वजह से ये नवरात्र व्यापारियों के लिए भी विशेष लाभदायक रहेगा। नवरात्र के शुभ दिनों में भूमि-भवन की खरीदारी भी की जा सकती है। इस बार 19-20 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा तक कई शुभ मुहूर्त रहेंगे। इनमें खरीदारी लाभदायक रहेगी। मान्यता है कि इन शुभ मुहूर्तों में खरीदी गई वस्तु सुख दायक होती है। विशेष योग संयोग में गहने, वाहनों और नई प्रॉपर्टी की खरीद या फ्लैट बुक कराना फायदेमंद रहेगा। साथ ही इस दिन नए कामों की शुरुआत करना भी सफलतादायक रहेगा।
कब कौनसी खरीदारी के योग
13 अक्टूबर- श्रीवत्स और सुकर्मा योग, महाष्टमी
14 अक्टूबर- रवि योग सुबह 9.34 से पूरे दिन, सौम्य और दृश्य योग
15 अक्टूबर- रवि योग पूरे दिन, सर्वार्थ सिद्धि योगए धूम्र योग
16 अक्टूबर- एकादशी व्रतए रवि योग सुबह 9.21 तक
17 अक्टूबर-वृद्धि योग, त्रिपुष्कर सुबह 9.57 से शाम 5.39 तक
18 अक्टूबर- सोमप्रदोष, रवि योग सुबह 10.48 से पूरे दिन, घ्रुव योग
19 अक्टूबर- शरद पूर्णिमा, रवि योग दोपहर 12.11 तक, सर्वार्थ सिद्धि योग, सिद्ध और व्याघात योग। इस बार पंचांग भेद की वजह से कुछ जगहों पर 20 अक्टूबर को भी शरद पूर्णिमा मनाई जाएगी।
बाजार में आ रही तेजी
व्यापारियों का कहना है कि त्योहारी सीजन से बाजार में उठाव देखने को मिल रहा है। गत वर्ष कोरोना के कारण पूरे साल में ग्राहकी कमजोर रही थी। इस बार 20 से 25 प्रतिशत तक की बिक्री में अभी तक बढ़ोतरी रही है। कंपनी ने वाहन नई रेंज के साथ कई ऑफर और न्यूनतम डाउन पैमेंट के साथ आसान किश्तों में उपलब्ध करवा रही है।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned