दुर्गाष्टमी पर शक्तिपीठों में हो रही विशेष पूजा

घर-घर पूजी जा रही दियाड़ी

By: Suresh Jain

Published: 13 Oct 2021, 09:02 AM IST

भीलवाड़ा।
जिलेभर में बुधवार को दुर्गाष्टमी पर्व मनाया जा रहा है। घरों में कन्याओं को भोजन कराया जाएगा। दुर्गाष्टमी पर शक्तिपीठों में भी दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचेगे। कोरोना अनलॉक में छूट मिलने के चलते शक्तिपीठों में भी आरती के साथ ही विभिन्न आयोजन होंगे।
शाम की सब्जी मंडी स्थित झूलेलाल मंदिर में बुधवार अष्टमी को 56 भोग होगा। सिन्धी समाज के प्रवक्ता मूलचन्द बहरवानी ने बताया कि हाल ही सम्पन्न अर्ध चेटीचण्ड व शारदीय नवरात्र के उपलक्ष में बुधवार को मंदिर में श्रद्धालुओं की ओर से भगवान झूलेलाल एवं माँ शारदा भवानी को छप्पन भोग लगाया जाएगा। झूलेलाल नवयुवक सेवा संस्थान के शेवाधारी अध्यक्ष उस्ताद हेमनदास भोजवानी के अनुसार भोग से पूर्व हवन-पूजन-महाआरती का कार्यक्रम होकर सुबह 11 बजे कन्या पूजन व कन्या भोज के बाद 56 भोग का आयोजन होगा।
सुंदरकांड पाठ कल
रोड़वेज बस स्टैंड स्थित शक्तिधाम दुर्गामाता मंदिर में नवरात्र पर गुरुवार शाम ४ से ७ बजे तक भजन कीर्तन व रात्रि ८ बजे सुंदरकांड पाठ होगा। अगले दिन शुक्रवार सुबह ११ बजे पूर्णाहुति व आरती होगी। दादीघाम में बुधवार शाम चार बजे से ही कन्या पूजन का आयोजन होगा। यह जानकारी रमेश अग्रवाल ने दी है।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned