प्रतिमा स्थापना पर बवाल, पुलिस पर पथराव तीन थाना प्रभारी समेत छह पुलिसकर्मी घायल

सरकारी सम्पति पर बने शौचालय की दीवार तोड़ वहां गणेश प्रतिमा स्थापना को लेकर बुधवार देर रात विवाद हो गया

By: tej narayan

Published: 24 Aug 2017, 01:28 PM IST

मंगरोप।
सरकारी सम्पति पर बने शौचालय की दीवार तोड़ वहां गणेश प्रतिमा स्थापना को लेकर बुधवार देर रात विवाद हो गया। विवाद को लेकर दो पक्षों में टकराव होने से माहौल गरमा गया। समझाइश के लिए पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव कर मारपीट कर दी। पथराव में तीन थानाप्रभारी समेत छह पुलिसकर्मियों को चोटे आई हैं। इसके बाद बड़ी संख्या में जाब्ता वहां पहुंचा। पुलिस ने करीब दो दर्जन लोगों को हिरासत में लिया। इनमें कई महिलाएं भी शामिल थी। पुलिस पर पथराव करने और मारपीट करने का मामला मंगरोप थाना प्रभारी की ओर से दर्ज किया गया।

 

READ: टरेन बेपटरी करने की कोशिश, 18 क्लिप उखाड़ी, पटरी में किया सुराख  

 

थानाप्रभारी मूलचंद के अनुसार मंगरोप में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के सामने पंचायत की जमीन है। इस पर महिला शौचालय बनाया जाना प्रस्तावित है। कीर समाज के लोगों ने जबरन सरकारी सम्पति की दीवार ढहाकर देर रात वहां प्रतिमा स्थापित कर दी। मोहल्ले के लोगों ने आपत्ति जताई। इस पर दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। विवाद ने इतना तूल पकड़ा कि मामला मारपीट तक पहुंच गया। देर रात मंगरोप पुलिस वहां पहुंची। सदर थाना प्रभारी यशदीप भल्ला व हमीरगढ़ प्रभारी गजराज चौधरी भी आ गए। समझाइश के बाद भी ग्रामीण नहीं माने। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर ही पथराव कर दिया। पुलिसकर्मियों से मारपीट भी की गई। इससे माहौल तनावपूर्ण हो गया। 

 

PIC: बाबा रामदेव मेले में लक्खा के भजनों पर झूमे भक्त

 

पुलिसकर्मियों पर पथराव करने और ग्रामीणों के साथ मारपीट करने वाले कीर समाज के लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर गुरुवार सुबह बड़ी संख्या में ग्रामीण मंगरोप थाने पहुंच गए। वहां प्रदर्शन करने लगे। इस बीच ग्रामीणों और कीर समाज के प्रबुद्ध लोगों के बीच हुई वार्ता में गणेश प्रतिमा के लिए दूसरी जगह चुनने और तोड़ी गई दीवार को वापस बनाने पर सहमति हुई।

 

 


भांजी लाठियां, खदेड़ी भीड़

पुलिस को भीड़ को खदेडऩे के लिए लाठियां भांजनी पड़ी। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। लोग घरों में घुसे। सडक पर पत्थर ही पत्थर हो गए। पुलिस लाइन से भी जाब्ता वहां भेजा गया। पुलिस ने मौके से दो दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले गई। घटना के बाद वहां पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पथराव में निरीक्षक यशदीप भल्ला, उपनिरीक्षक मूलचंद, गजराज चौधरी, सिपाही मनोज जाट, राजधर गुर्जर व एक महिला सिपाही को चोटे आई। इनका प्राथमिक उपचार कराया गया।

 

 

tej narayan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned