scriptकॉलेज की दीवारों पर चढ़कर छात्रों ने की नारेबाजी, ऐसा रहा चुनावी माहौल | student union election 2018 : student climb up on college walls | Patrika News

कॉलेज की दीवारों पर चढ़कर छात्रों ने की नारेबाजी, ऐसा रहा चुनावी माहौल

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 31, 2018 03:09:15 pm

Submitted by:

Jyoti Patel

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

rajasthan news

कॉलेज की दीवारों पर चढ़कर छात्रों ने की नारेबाजी, ऐसा रहा चुनावी माहौल

भीलवाड़ा. जिले में छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो गया था। छात्रों में मतदान को लेकर काफी उत्साह दिखा, सुबह से ही छात्रों की लंबी कतारें लग गई। इस दौरान मतदान के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई । माणिक्य लाल वर्मा महाविद्यालय कन्या महाविद्यालय के साथ ही अन्य महाविद्यालय मतदान प्रक्रिया 8 बजे शुरू हो गई 300 पुलिसकर्मी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के लिये तैनात किए गए। मतदान की प्रक्रिया दोपहर 1 बजे तक चली। मतगणना 11 सितम्बर को होगी। माणिक्य लाल वर्मा महाविद्यालय में मतदान के लिए 13 बूथ बनाए गए थे, जहां 6700 मतदाता है। कन्या महाविद्यालय में 8 बूथ बनाए गए थे। जहां 3512 छात्रों ने मताधिकार का उपयोग किया।
जब की विधि विद्यालय में 315 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया कॉलेजों के मुख्य गेट पर केवल आइडी-कार्ड से ही प्रवेश दिया गया। मतदान के लिए सुबह-सुबह लंबी कतारें लगी रही। छात्र संघ चुनाव को लेकर चित्रकूट धाम के निकट पोस्टर बैनर को लेकर दो गुटों द्वारा नारेबाजी करने और कुछ छात्रों के दीवारों पर चढ़ जाने के बाद पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया। जिससे एक बार तो वहां अफरा तफरी मच गई। छात्र संघ चुनाव को लेकर एक संगठन का कार्यालय चित्रकूट धाम में बनाया हुआ था। पास ही दूसरे गुट के युवक भी पोस्टर बैनर को लेकर नारेबाजी करने लगे जिससे वहां माहौल गरमाने लगा। इसे लेकर पुलिस ने उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन नहीं माने तो हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ दिया। कई छात्र चित्रकूट धाम से नगर परिषद की ओर भाग निकले और कुछ सड़क पर दौड़े जिससे वहां अफरा तफरी मच गई। कृषि महाविद्यालय में 99 प्रतिशत वोट डले छात्र संघ चुनाव में भीलवाड़ा के कृषि महाविद्यालय में 144 में से 143 वोट डले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो