नई तकनीक से राष्ट्रीय खिलाड़ी की सफल सर्जरी

महात्मा गांधी चिकित्सालय में होने लगे जटील ऑपरेशन

भीलवाड़ा।
Mahatma Gandhi Hospital जिले के सबसे बडे़ महात्मा गांधी चिकित्सालय के मेडिकल कॉलेज से जुडऩे के साथ उपचार सुविधा में विस्तार होने लगा है। यहां अस्थि रोग के ग्रस्त मरीजों के लिए 15 लाख रुपए कीमत की ऑर्थोस्कोपी मशीन लगाई गई है। चिकित्सकों ने बुधवार को यहां पहली बार ऑर्थोस्कोपिक विधि से ऑपरेशन किया।
Mahatma Gandhi Hospital चिकित्सालय अधीक्षक डॉ. अरुण गौड़ ने बताया कि जिले के राष्ट्रीय स्तर के भाला फेंक खिलाडी भंवर जाट के घुटने का लिगामेंट खेलने के दौरान फट गया था। इससे उसके घुटने में लचक थी और लंबे समय से दर्द भी था। उसने एमजी हॉस्पिटल के सहायक आचार्य डॉ. गौरव देशवार को दिखाया तो ऑर्थोस्कोपिक तकनीक से ऑपरेशन की सलाह दी गई। कॉलेज प्राचार्य डॉ. राजन नन्दा एवं अधीक्षक डॉ. गौड के निर्देशन में भंवर को बुधवार को ऑपरेशन किया गया। अस्पताल की आधुनिक मशीन से नियमित रुप से लिगामेंट एवं अन्य हड्डी संबंधी ऑपरेशन किए जा सकेंगे।

झंडा दिवस पर कवि सम्मेलन ७ को
भीलवाड़ा . भारतीय सेना के सशस्त्र झण्डा दिवस पर सैनिकों के सम्मान में 7 दिसम्बर को सांगानेर में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन होगा। नशा मुक्ति युवा भारत आंदोलन के संयोजक नारायणलाल भदाला ने बताया कि सेना में चयनित युवाओं को सम्मानित किया जाएगा। दीपक पारीक ने बताया कि अशोक चारण जयपुर, प्रेरणा ठाकरे, अतुल ज्वाला, सोहन चौधरी, बद्रीवसंत, रामू रंगीला आदि कविता पाठ करेंगे।

Suresh Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned