script

फैक्ट्री में दो घण्टे विक्षिप्त ने मचाया उत्पात, उसके बाद फंदे पर झूलकर दे दी जान

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 13, 2018 08:00:52 pm

Submitted by:

tej narayan

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Suicide by swinging on the trap in bhilwara

Suicide by swinging on the trap in bhilwara

हमीरगढ़।

क्षेत्र के ओज्याड़ा मार्ग स्थित फैक्ट्री में बुधवार रात विक्षिप्त युवक घुस गया। फैक्ट्री की छत पर चढ़कर दो घण्टे तक उत्पात मचाया। उसके बाद फैक्ट्री परिसर में ही गोदाम में लगी एंगल पर केबल के तार से फंदा लगाकर जान दे दी। हमीरगढ़ थाना पुलिस ने पहचान नहीं होने से शव महात्मा गांधी अस्पताल स्थित मोर्चरी में रखवाया।

थानाधिकारी सुगनसिंह चौधरी ने बताया कि सीजन एग्रो कैम इण्डिया प्रा. लि. में देर रात 35-40 वर्षीय युवक लोहे का सरिया लेकर अंदर घुस गया। छत पर चढ़कर उत्पात मचाने लगा। वहां सीमेंट के चद्दर में तोडफ़ोड़ कर दी। बिजली के तार काट दिए। बिजली लाइन को पकड़ लिया। इससे अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने बिजली बंद करवाई। युवक को काबू करने के लिए चौकीदार व अन्य श्रमिक छत पर चढऩे लगे तो युवक ने उन पर पत्थर फेंके।
उसकी हरकतों को देखते हुए कोई उसके पास जाने की हिम्मत नहीं कर पाया। दो घण्टे उत्पात मचाने के बाद उसने फैक्ट्री परिसर में खाली गोदाम में लोहे के एंगल पर केबल से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। हमीरगढ़ पुलिस वहां पहुंची। श्रमिकों के सहयोग से शव को नीचे उतार कर मोर्चरी में रखवाया। उसने हल्की खाकी रंग की पेंट व शर्ट पहन रखी है। पुलिस का मानना है कि युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही।
पोषाहार में मिले कीड़े, ग्रामीणों में आक्रोश

शाहपुरा. अरनिया घोड़ा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के पोषाहार में कीड़े व इल्लियां मिलने से ग्रामीण आक्रोशित हो गए। मामले की शिकायत ग्रामीणों ने विधानसभा अध्यक्ष व क्षेत्र के विधायक कैलाश मेघवाल से की। मेघवाल ने तत्काल जिला शिक्षाधिकारी को जांच के आदेश दिए। स्कूल के बच्चों ने अपने परिजनों से पोषाहार में कीड़े व इल्लियां होने की शिकायत की। गुरूवार को परिजनों ने सरपंच राजेन्द्र चौधरी को जानकारी दी।
इसके बाद सरपंच चौधरी व ग्रामीण स्कूल पहुंचे तथा पोषाहार खाद्य सामग्री को देखा। मौके पर एक कोठी में गेंहू रखे मिले जो खराब हो चुके थे। उनमें इल्लियां पड़ चुकी थी। साथ ही अन्य खाद्य सामग्री भी बदहाल अवस्था मिली। सरपंच ने पोषाहार प्रभारी से व्यवस्था सुधारने की कहते हुए ग्रामीणों को शांत कराया।
गुरुवार को अरनिया घोड़ा पहुंचे विधानसभाअध्यक्ष मेघवाल से भी इसकी शिकायत की। जिसके बाद मेघवाल ने तत्काल जिला शिक्षा माध्यमिक प्रथम को जांच के आदेश दिए। इस दौरान शाहरुख खान, प्रहलाद गाडरी, आमिन खान कायमखानी, पवन जैन, द्वारका प्रसाद बैरवा आदि ग्रामीणों ने मेघवाल से गांव में टूटे एनिकट की मरम्मत करवाने, बैरवा बस्ती में सामुदायिक भवन बनाने एवं गांव के कई घरों के उपर से गुजर रही 33 केवी की विद्युत लाइन हटाने की मांग की।

ट्रेंडिंग वीडियो