scriptसमर कैम्प में स्केटिंग के प्रति बच्चों का दिख रहा उत्साह | Summer camp in bhilwara | Patrika News

समर कैम्प में स्केटिंग के प्रति बच्चों का दिख रहा उत्साह

locationभीलवाड़ाPublished: May 23, 2018 03:56:58 pm

Submitted by:

tej narayan

राजस्थान पत्रिका के पत्रिका इन एजुकेशन की ओर से संचालित समर कैम्प में स्केटिंग के प्रति उत्साह दिख रहा है

Summer camp in bhilwara

Summer camp in bhilwara

भीलवाड़ा।

राजस्थान पत्रिका के पत्रिका इन एजुकेशन की ओर से संचालित समर कैम्प में स्केटिंग के प्रति उत्साह दिख रहा है। इस कोर्स में 5 से 15 वर्ष तक के बच्चे प्रशिक्षण ले रहे है। स्केटिंग करते बच्चों को देखकर दूसरे बच्चे भी इसे सीखने के लिए उत्सुक हो रहे है। समर कैम्प में स्केटिंग यानि पहिए लगे जूतों से फिसलते हुए आगे बढऩे की कला सीखने पहुंच रहे बच्चे कह रहे है- ये स्केटिंग तो कमाल है। रोडवेज बस स्टैण्ड के नजदीक स्थित वर्धमान सीनियर सैकण्डरी स्कूल में बच्चों को स्केटिंग के गुर सीखा रहे ट्रेनर सलीम राजा का कहना है कि इन बच्चों को बैलेंस बनाने के लिए टर्न और रुकने की बारीकियों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
READ: विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस की इस घोषणा से राजनीतिक हलकों व अधिकारियों में मची खलबली, निशाने पर कई सरकारी महकमे


नए कोर्सेज में रजिस्ट्रेशन का मौका
कैम्प में 21 व 22 मई को शुरू हो चुके कोर्स पॉवर योगा, सिन्थेसाइजर, पर्सनल्टी डवलपमेंट, पत्रकारिता, वैदिक मैथ्स, फोटोग्राफी, जुम्बा डांस, मल्टी क्यूसिन कुकिंग, आर्किटेक्चर डिजाइनिंग, 3डी प्रिंटिंग, बेसिक कंप्यूटर, टेलीग्राफिक डिजाइनिंग, एनीमेशन, स्केचिंग व केलीग्राफी आदि कोर्सेज में भी रजिस्ट्रेशन कराने का मौका दिया जा रहा है। इनमें ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन के लिए मंगलवार को भी पंजीयन के लिए युवाओं की भीड़ लगी रही। समर कैम्प में ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन के लिए सुबह 7 से 11 बजे तक नेहरू रोड स्थित वर्धमान सीनियर सेकण्डरी स्कूल तथा सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक पांसल चौराहा स्थित राजस्थान पत्रिका के कार्यालय में पंजीयन करवा सकेंगे।
READ: महिला को थी दुर्लभ खून की जरूरत, परिवार को बाजार में छोड़ महिला की जिंदगी बचाने पहुंचे डॉक्टर

सिल्क थ्रेड ज्वैलरी, मेहंदी व फैशन डिजाइनिंग कोर्स आज से
पाई के तत्वावधान में जिंदल सॉ लिमिटेड के सहयोग से आयोजित पाई समर कैम्प में 4८ से ज्यादा कोर्सेज का प्रशिक्षण कुशल विशेषज्ञों द्वारा दिया जा रहा है। अभिभावक भी बच्चों को एक्सपर्ट बनाने के लिए पाई की कक्षाओं का सहारा ले रहे है। ट्रेनर भी अपनी-अपनी कक्षाओं में बच्चों को रोचक तरीके से सीखाने में लगे है। इधर, बुधवार को सिल्क थ्रेड ज्वैलरी, मेहंदी व फैशन डिजाइनिंग कोर्स शुरू हो रहे है। इन कोर्सों में रजिस्टे्रशन के साथ ही 24 मई को स्पोकन इंग्लिश, २५ को हेयर एंड ब्यूटी केयर, 28 को गिटार, 3डी ड्राइंग, 29 को इंटीरियर डिजाइनिंग, लोकिंग पोपिंग, 30 को हिप होप, कन्टेम्परी डांस, बॉडी बिल्डिंग, वेब डिजाइनिंग व कम्प्यूटर हार्डवेयर, 1 जून को एेरोबिक्स, सेल्फ मेकअप एंडसाड़ी ड्रेपिंग, फन फूड तथा 5 जून को इंग्लिश ग्रामर सहित आदि कोर्सेज की कक्षाओं के लिए ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो