आसान तरीकों से सीख रहे इंग्लिश स्पेलिंग व ग्रामर

आसानी से इंग्लिश शब्दावली व ग्रामर सीखाया जा रहा है राजस्थान पत्रिका के के समर कैम्प में

By: tej narayan

Published: 07 Jun 2018, 03:56 PM IST

भीलवाड़ा।

इंग्लिश की सही शब्दावली व बुनियादी व्याकरण नियम सीखना आजकल विद्यार्थियों के लिए बोरिंग काम हो गया है। अत्यंत ऊर्जा व उत्साह से भरपूर आज के छात्र को एक जगह घंटों बिठाकर पुरातन तरीकों से भाषा के मुल्य गुर सिखाना बेहद मुश्किल है। इसलिए कुछ ऐसे ही रोमांचक व आसान तरीकों की मदद से स्टूडेंट्स को बिना बोर हुए आसानी से इंग्लिश शब्दावली व ग्रामर सीखाया जा रहा है राजस्थान पत्रिका के शैक्षिक अनुभाग पत्रिका इन एजुकेशन (पाई) के समर कैम्प में।

 

READ: वर्षों से दबाए बैठे हैं विकास कार्यों में भेदभाव का जख्म, नगर परिषद और नगर विकास न्यास नहीं मानते उपनगर पुर को भीलवाड़ा की सीमा में

 

जहां एक्सपर्ट डॉ. अभिलाष मोदी बच्चों को इस भाषा का सही व उचित इस्तेमाल करने का ज्ञान दे रहे है। मोदी का कहना है कि अंग्रेजी भाषा पर मजबूत पकड़ बनाने के लिए ग्रामर का अच्छा ज्ञान जरूरी है। ग्रामर का सही इस्तेमाल करना चुनौतीपूर्ण होता है। कैम्प में बच्चों को ग्रामर सीखाने के लिए पाट्र्स ऑफ सेंटेंस, नाउंस, सेंटेंस प्रॉब्लम्स, प्रोग्रेसिव नाउंस व इरेगुलर वब्र्स आदि को अलग-अलग एक्सरसाइज के साथ ही ग्रामर के बेसिक रूल्स को उदाहरण और क्विज के जरिए समझा रहे है। जिंदल सॉ लिमिटेड के सहयोग से नेहरू रोड स्थित वर्धमान सीनियर सेकण्डरी स्कूल में आयोजित पाई समर कैम्प में 48 से ज्यादा कोर्सेज का कुशल विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

 

READ: नाले में पुजारी का शव मिलने से सनसनी, नहीं लगा मौत के कारणों का पता


इनमें अभी भी रजिस्ट्रेशन जारी
समर कैम्प में 25 मई से 5 जून के बीच शुरू हो चुके कोर्स हेयर एंड ब्यूटी केयर, गिटार, 3डी ड्रॉइंग, इंटीरियर डिजाइनिंग, लोकिंग पोपिंग, हिप होप, कंटेंपररी डांस, बॉडी बिल्डिंग, वेब डिजाइनिंग, कम्प्यूटर हार्डवेयर, एेरोबिक्स, सेल्फ मेकअप एंड साड़ी ड्रेपिंग, फन फूड तथा इंग्लिश ग्रामर कोर्सेज के ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन जारी है। वर्धमान स्कूल में सुबह 7 से 11 बजे तक तथा पांसल चौराहा स्थित राजस्थान पत्रिका कार्यालय में सुबह 11 से शाम 6 बजे तक संपर्क कर सकते है। अधिक जानकारी के लिए 79768-03856 तथा 94149-72700 पर संपर्क कर सकते है।

tej narayan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned