कई स्कूलों में नहीं पहुंची गोली

कई स्कूलों में नहीं पहुंची गोली
Tablet not reached in many schools in bhilwara

Suresh Jain | Publish: Aug, 08 2019 09:33:43 PM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

बच्चों को पेट से कीड़ों के संक्रमण से मुक्ति के लिए एल्बेण्डाजॉल की गोली खाई

भीलवाड़ा।
alvendazole-tablet चिकित्सा विभाग के गुरुवार को मनाए कृमि दिवस पर जिले की दर्जनों स्कूलों में एल्बेण्डाजॉल की गोलियां नहीं पहुंच पाई है। हालांकि यह आंकड़े नहीं मिले कि पहले दिन कितने बच्चों को गोली खिलाई गई है। विभाग अब १९ अगस्त को वंचित रहे बच्चों को गोली खिलाएगा।

https://www.patrika.com/chhatarpur-news/alvendazole-tablet-will-be-fed-today-for-national-worm-liberation-day-4943745/
alvendazole-tablet अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुस्ताक खान ने बताया कि जिले की स्कूलों, मदरसों, आंगनबाड़ी केंद्र व कॉलेजों में 1 से 19 वर्ष तक की आयु के बच्चों को पेट से कीड़ों के संक्रमण से मुक्ति के लिए एल्बेण्डाजॉल की गोली खाई। जिले में ८ लाख २७ हजार बच्चों को गोली दी जाएगी। पहले दिन के आंकड़े २० अगस्त को लिए जाएंगे।

5 लाख बच्चों को लगाए एमआर टीके
जिले में मीजल्स रूबेला टीकाकरण अभियान में अब तक ५ लाख २ हजार बच्चों का टीकाकरण किया गया। अभियान की गुरुवार को समीक्षा की गई। सीएमएचओ डॉ. प्रकाश शर्मा ने स्कूलों में छूटे बच्चों को एमआर टीके लगवाने के साथ ही स्कूल जहां अधिक बच्चों को टीके नहीं लगे है या अनुपस्थित रहे, उनको टीके लगाने को कहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned