script

दहशत का आलम, किसी को कुछ नहीं सूझा

locationभीलवाड़ाPublished: Oct 15, 2018 02:11:14 am

Submitted by:

Akash Mathur

https://www.patrika.com/

Terrorism, nobody knows anything

Terrorism, nobody knows anything

भीलवाड़ा। शाम की सब्जी मण्डी में फायरिंग होते देख एकबारगी लोगों ने आतिशबाजी समझ ध्यान नहीं दिया। जब बदमाशों ने कार को टक्कर मारकर अंधाधुंध फायरिंग की तो मौके पर हड़बड़ी मच गई। घटना के वक्त वहां खासी चहल-पहल थी। लोग सब्जियां खरीद रहे थे। महिलाएं सड़क पर सब्जियों के ओडे जमा रही थी। हड़बड़ी मचने पर महिलाएं सब्जियों को छोड़ भागी तो अन्य लोग भी आस-पास के घरों में भागे। करीब पांच मिनट तक चले घटनाक्रम के दौरान इलाके में दहशत की स्थिति हो गई। करीब एक घण्टे तक वहां अफरा-तफरी का माहौल रहा। पुलिस ने मौके से एक जिंदा कारतूस और तीन खाली खोळ बरामद किए। घटनाक्रम पुलिस अधीक्षक के आवास से करीब करीब दौ सौ मीटर दूर हुआ।
किसी को कुछ समझ नहीं आया

दोनों पक्षों के आमने-सामने होने के बाद फायरिंग होते देख लोग माजरा समझ नहीं पाए। पुलिस पहुंची तो डर के कारण लोग खुलकर कुछ भी बताने को तैयार नहीं हुए। उधर, फायरिंग ने सोशल मीडिया पर भी अफवाहों का बाजार गरम कर दिया। शहर में माहौल खराब होने की अफवाह फैल गई। एेसे में गश्त बढ़ाते हुए चेतक और सिग्मा को अलर्ट कर दिया गया।
मण्डी से सब्जी लाया भैरू, खाली करते लगी गोली
आरके कॉलोनी निवासी भैरू लुहार कृषि उपज मण्डी से सब्जी की टोकरियां भरकर शाम की सब्जी मण्डी लाया। विक्रेता के यहां सब्जी उतारते समय उसकी जांघ में गोली लग गई। गोली आर-पार हो गई और वह जमीन पर गिर गया। लोगों ने उसे संभाला और अस्पताल पहुंचाया। अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. राजेन्द्र लोढ़ा ने एक्स-रे करवाया। शरीर में गोली नहीं मिली। गोली आर-पार होने से भैरू की हालत खतरे से बाहर बताई गई। पता चलने पर अस्पताल पहुंचे परिजनों के रोने से चीख-पुकार मच गई।
देखे सीसी कैमरे, कार की पहचान
घटनाक्रम के बाद पुलिस अधिकारियों ने शाम की सब्जी मण्डी में पूरे मार्ग पर शोरूम, दुकानों और घरों के बाहर लगे सीसी टीवी कैमरों के फुटेज देखे। इसके आधार पर कार की पहचान कर ली गई। पुलिस ने जांच की दिशा आगे बढ़ाई। इस दरम्यान रिपोर्ट में नाम आने पर पूर्व पार्षद गोविंद गुर्जर को घर से बुला लिया गया।
पूर्व पार्षद पर हो चुका हमला
सरेराह फायरिंग कर दहशत फैलाने का मामला पहला नहीं है। इससे पहले भी घटना हो चुकी है। विधायक धीरज के रिश्तेदार राहुल, मनीष गुर्जर समेत कुछ लोगों पर ८ जनवरी २०१७ को पूर्व पार्षद गोविंद गुर्जर और मुखर्जी उद्यान के निकट रहने वाले एल्डोन डोनियल पर मियाचंदजी की बावड़ी के निकट पिस्टल से फायर करने का आरोप है। इसे भी शाम की सब्जी मण्डी में हुई फायरिंग को रंजिश का कारण बताया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो