scriptकपड़ा कारोबार को चाहिए सुविधा और भीलवाड़ा बने निगम | राज्य बजट में शाहपुरा को विकास की आस | Patrika News
भीलवाड़ा

कपड़ा कारोबार को चाहिए सुविधा और भीलवाड़ा बने निगम

राज्य बजट में शाहपुरा को विकास की आस

भीलवाड़ाJul 10, 2024 / 10:19 am

Suresh Jain

राज्य बजट में शाहपुरा को विकास की आस

राज्य बजट में शाहपुरा को विकास की आस

भीलवाड़ा शाहपुरा प्रदेश का पूर्णकालिक बजट बुधवार सुबह 11 बजे विधानसभा में पेश किया जाएगा। भीलवाड़ा व शाहपुरा जिले को बड़ी उम्मीदें हैं। टेक्सटाइल उद्यमी हो या अन्य कारोबारी, आम हो या खास, हर वर्ग को भजनलाल सरकार से आस है। टेक्सटाइल पार्क को जमीन आवंटन के बाद उम्मीदें बढ़ी है तो प्रदेश में औद्योगिक बिजली दर भी कम करने की जरूरत महसूस की जा रही है। युवाओं ने रोजगार के अवसर बढ़ाने व आमजन को महंगाई से राहत व पेट्रोल- डीजल में वेट कम करने की उम्मीद है। उप मुख्यमंत्री व वित्त मंत्री दिया कुमारी बजट पेश करेगी। आमजन चाहता है कि देश-प्रदेश में डबल इंजन सरकार है, महंगाई से राहत मिलनी ही चाहिए।
जरूरत और समाधान

-भीलवाड़ा टेक्सटाइल क्षेत्र का बड़ा केंद्र है। यहां आयात व निर्यात की दृष्टि से भी व्यापार होता है। उद्योगों में सबसे ज्यादा बिजली दरों को लेकर परेशानी है। राजस्थान में गुजरात, महाराष्ट्र, बिहार, मध्यप्रदेश तथा उत्तर प्रदेश से बिजली महंगी है। इसे सस्ता किया जाए ताकि व्यापार का विस्तार किया जा सके।
-भूजल बोर्ड का गठन की घोषणा बजट में की थी, लेकिन अमल नहीं किया। इस पर अमल किया जाए।

– सोलर उत्पादन व प्रसारण पर कई तरह के कर हैं। अन्य राज्यों की तरह यहां भी एकल खिड़की व्यवस्था होनी चाहिए ताकि उद्यमियों को परेशानी नहीं हो।
सस्ती करें बिजली

बजट में बिजली दरें घटाने की उम्मीद है। टेक्सटाइल पार्क की जमीन पहले ही दे चुके हैं। अब टेक्सटाइल सेक्टर में बिजली की दर कम की जाए, ताकि उद्योगिक उत्पादन की लागत कम हो और विकास ज्यादा हो। ऐसा होने से उद्योगों का विस्तार होगा, जिससे रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।-दामोदर अग्रवाल, सांसद व अध्यक्ष भीलवाड़ा टेक्सटाइल ट्रेड फेडरेशन
निगम के लिए ढांचा पूरा

बजट में भीलवाड़ा नगर परिषद को नगर निगम बनाने की घोषणा की उम्मीद है। भीलवाड़ा में 70 वार्ड हैं और निगम बनाने के लिए सुविधाएं व ढांचा पूरा है।- राकेश पाठक, सभापति नगर परिषद

Hindi News/ Bhilwara / कपड़ा कारोबार को चाहिए सुविधा और भीलवाड़ा बने निगम

ट्रेंडिंग वीडियो