जालसाजी के आरोपी को भेजा जेल, बीगोद पुलिस ने किया गिरफ्तार

व्यापारियों को अनाज निर्यात का झांसा देकर पांच करोड़ की ठगी के मामले में काछोला पुलिस की गिरफ्त में सीए काछोला हाल मुम्बई निवासी शिव बसेर को रिमांड अवधि समाप्त होने पर सोमवार को अदालत में पेश किया।

काछोला।

व्यापारियों को अनाज निर्यात का झांसा देकर पांच करोड़ की ठगी के मामले में काछोला पुलिस की गिरफ्त में सीए काछोला हाल मुम्बई निवासी शिव बसेर को रिमांड अवधि समाप्त होने पर सोमवार को अदालत में पेश किया। जहां से जेल भेजने के आदेश दिए। उधर, बीगोद पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट से बसेर को गिरफ्तार कर लिया।
१९ दिसम्बर को अनाज व्यापारी अविनाश आगाल ने बसेर समेत कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इस मामले में गुजरात के जिग्नेश को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेज चुके। बीगोद पुलिस को बसेर की तलाश थी। उधर, काछोला पुलिस को गुजरात के कुछ लोगों की तलाश है।
मालूम हो, आरोपी शिव बसेर ने मुम्बई से फोन कर व्यापारियों को विश्वास दिलाया कि वह दुबई और सुडान में अनाज निर्यात कर रहा है। सोमनाथ स्पिनटेक्स प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी बताकर व्यापार से जुडऩे का प्रलोभन दिया। रोजाना कई टन अनाज भेजने का झांसा दिया। व्यापारियों से करोड़ों का अनाज मंगवा लिया। डिलीवरी के तीन-चार दिन में भुगतान करने का भरोसा दिलाया। उसके बाद भुगतान नहीं किया। क्षेत्र के आधा दर्जन व्यापारियों से करीब पांच करोड़ की ठगी की गई। उसने कुछ व्यापारियों को चेक भी दिया, लेकिन वह खाते में राशि नहीं होने से अनादरित हो गया।

tej narayan Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned