scriptत्योहारी सीजन शुरू, व्यापारियों में उत्साह | The festive season starts, enthusiasm in traders in bhilwara | Patrika News

त्योहारी सीजन शुरू, व्यापारियों में उत्साह

locationभीलवाड़ाPublished: Oct 19, 2020 09:09:39 pm

Submitted by:

Suresh Jain

कोरोना की मंदी के बाद बाजारों में भीड़ देखकर व्यापारियों में उत्साह

The festive season starts, enthusiasm in traders in bhilwara

The festive season starts, enthusiasm in traders in bhilwara

भीलवाड़ा।
नवरात्र के साथ ही त्योहारों का सीजन शुरू हो गया। कोरोना की मंदी के बाद बाजारों में भीड़ देखकर व्यापारियों में उत्साह है। रविवार को अवकाश के दिन लोग खरीदारी में लगे रहे। ऑनलाइन के बजाए लोग बाजारों में सामान पसंद कर खरीदारी में ज्यादा विश्वास कर रहे हैं। नवरात्र पर बाजारों में ऑटोमोबाइल्स, जेवरात, इलेक्ट्रॉनिक, कपड़ा, साड़ी, रेडीमेड कपड़े सहित अन्य सामानों की खरीदारी के लिए लोगों में उत्साह नजर आ रहा है।
नवरात्र के दूसरे दिन रविवार को लोगों ने खरीदारी की। इस बीच, बाजारों में कई ऑफर दिए जा रहे हैं। जेवरात के शोरूम में त्योहार के शुरुआत के पहले दिन लोग खरीदारी को पहुंचे। कुछ ज्वैलर्स व्यवसायियों ने मेकिंग चार्ज में छूट का प्रावधान किया। यह लोगों को आकर्षित करने वाला है। ज्वैलर्स व्यवसायी का कहना है कि इस बार एंटीक डिजाइन के हल्के कुंदन लगे जेवरात को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। बाजारों में ग्राहकों का आना शुरू हो गया। नवरात्र से त्योहार के सीजन की शुरुआत हो गई है। इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी के लिए लोग बाजारों में पहुंचे। लोगों ने एलईडी, फ्रिज, वाशिंग मशीन आदि आइटम्स खरीदे।
इलेक्ट्रॉनिक आइटम पर कैश बैक ऑफर के कारण लोग खरीदारी में रुचि दिखा रहे हैं। महंगे सामान पर लकी ड्रा कूपन भी रखे गए। इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स के व्यवसायी जितेन्द्र रहेजा व सुनील तलेसरा ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक आइटम की खरीदारी में लोग रुचि ले रहे हैं। नवरात्र को त्योहारों के सीजन की शुरुआत माना जाता है। रेडीमेड कपड़े के बाजार में फिर डबल पॉकेट वाली प्लेन शर्ट और खुले बॉटम वाली पेंट काफी पसंद की जा रही है।
कई तरह के जैकेट भी बाजार में आए हैं। सर्दी की आहट से लोग कपड़ों की खरीदारी करने लगे हैं। रेडीमेड गारमेंट्स व्यवसायी अमित भदादा व संदीप लोढ़ा ने बताया कि बाजार में अच्छी ग्राहकी की शुरुआत हो गई है। त्योहारी सीजन की मांग बढ़ रही है। मौसम बदलने के साथ ही अब सर्दी के कपड़ों की मांग भी निकलने लगी है। लोग जरूरत के अनुसार खरीदारी कर रहे हैं। अब लोगों ने शादियों की तैयारियों को लेकर भी खरीदारी शुरू कर दी है। मोबाइल बाजार में भी नवरात्र का दूसरा दिन अच्छा रहा। लोगों ने नए मोबाइल खरीदे।
दुकानदार रोहित डाड व आरिफ डायर ने बताया कि मोबाइल के नए सेट और नई तकनीक वाले कुछ ब्राडों की मांग अधिक हो रही है। लोग ऑनलाइन की बजाए दुकान पर आकर खरीदारी करने में ज्यादा विश्वास कर रहे हैं। इनके अलावा बिजली, सजावटी सामान, बर्तन, महिलाओं के शृंगार का सामान सहित अन्य तरह के सामान की भी बाजारों में खरीदारी शुरू हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो