scriptसब्जी मंडी को हटाने की मांग लेकर गेट पर ताला जड़ा | The gate was locked demanding the removal of the vegetable market | Patrika News

सब्जी मंडी को हटाने की मांग लेकर गेट पर ताला जड़ा

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 05, 2021 09:07:35 pm

Submitted by:

Suresh Jain

स्थानीय लोगों ने किया विरोध, मंडी गेट के बाहर दिया धरनानगर परिषद ने हटाया अतिक्रमण

सब्जी मंडी को हटाने की मांग लेकर गेट पर ताला जड़ा

सब्जी मंडी को हटाने की मांग लेकर गेट पर ताला जड़ा

भीलवाड़ा।
आरके कॉलोनी तरणताल रोड पर पिछले तीन माह से लग रही सब्जी मंडी के कारण हो रही परेशानी से नाराज लोगों ने गुरूवार को कृषि उपजमंडी के गेट पर ताला लगाकर रास्ता जाम कर दिया। सूचना पर नगर परिषद सभापति और पुलिस मौके पर पहुंची। सब्जी मंडी हटाने के बाद लोगों ने प्रदर्शन समाप्त किया।
वार्ड ३४ के पार्षद प्रतिनिधि कुलदीप शर्मा की अगुवाई में आरके कॉलोनी जैन मंदिर के सदस्य और स्थानीय लोग गुरुवार सुबह आठ बजे जैन मंदिर के बाहर एकत्रित हुए। उन्होंने सड़क पर लग रही सब्जी मंडी का विरोध करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पर सुभाषनगर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने का प्रयास किया। कुछ देर बाद नगर परिषद सभापति राकेश पाठक भी वहां आ गए। उन्होंने मंडी सचिव संतोष मोदी से फोन पर बात की। सभापति का कहना था कि मंडी में किसानों के लिए जो चबूतरे बने है, उन पर व्यापारियों ने कब्जा कर लिया है। किसानों को सड़क पर आकर फसल बेचना पड़ रहा है।
पाठक ने पुलिस की मदद से सभी सब्जी विक्रेताओं को वहां से हटवाया, लेकिन उन्होंने विरोध करते हुए कहा कि जिला प्रशासन ने उन्हें यहां बैठने के लिए जगह दी है तो अब वे यहां से कहां जाएंगे। सभापति ने कहा कि उनका स्थान मंडी के अन्दर तथा अजमेर तिराहे पर है। बाद में परिषद के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने इस मार्ग पर अवैध केबिन लगाकर अतिक्रमण करने वालों के सामान के जब्त कर उन्हें खदेड़ दिया।
सुभाषनगर थाना प्रभारी पुष्पा कासौटिया ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान जिला प्रशासन नें किसानों को मंडी में ना बिठाकर आरके कॉलोनी रोड पर बिठाया था, लेकिन कोरोना खत्म होने पर इन्हें पुन: मंडी में नहीं बैठने दिया जा रहा है। इसी कारण यह परेशानी उत्पन्न हो रही है।
शर्मा ने बताया कि सब्जी मंडी रोड पर लगने से यातायात तक प्रभावित हो रहा है। दुपहिया वाहन भी निकलना मुश्किल हो रहा है। चारों तरफ गंदगी फैल रही है। कुछ सब्जी विक्रेताओं ने तो मलबा डालकर यहां स्थाई प्लेट फार्म तक बना दिया है। शर्मा ने जब तक इस समस्या का स्थाई समाधान नहीं हो जाता, तब तक यहां सुबह धरना व प्रदर्शन किया जाएगा। मंडी के तीन गेट आरके कॉलोनी रोड की तरह खोलने से भी परेशानी बढ़ गई है। जबकि नेहरू रोड मुख्य सड़क मार्ग के गेट को बन्द कर रखा है। प्रदर्शन के दौरान आरके कॉलोनी जैन मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष नरेश गोधा, सुभाष हुमड़, सुशील शाह, जेपी तोषनीवाल, राहुल त्रिपाठी, अर्जुनसिंह, मोहित शर्मा, सिद्धार्थ भंडारी, पीयूष अजमेरा, चेतन शर्मा, नरेन्द्र विजयवर्गीय आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो