scriptबाजार में दिखने लगा दीपोत्सव का उल्लास | The joy of Deepotsav started appearing in the market | Patrika News

बाजार में दिखने लगा दीपोत्सव का उल्लास

locationभीलवाड़ाPublished: Oct 24, 2021 11:05:06 pm

Submitted by:

Suresh Jain

300 करोड़ का कारोबार होने का अनुमान

बाजार में दिखने लगा दीपोत्सव का उल्लास

बाजार में दिखने लगा दीपोत्सव का उल्लास

भीलवाड़ा।
पांच दिवसीय दीपोत्सव का उल्लास बाजार में दिखने लगा है। ग्राहकों की चहल-पहल बढऩे से कारोबारियों के चेहरे खिल गए। व्यापारियों ने ग्राहकों के स्वागत की पूरी तैयारी कर ली। बाजार-शोरूम जगमगा गए। अभी से खरीदारी शुरू हो गई है। शुभ मुहूर्त में खरीदारी के लिए ग्राहक बुकिंग कराने लग गए हैं। व्यापारियों के जिले में पांच दिवसीय दीपोत्सव महापर्व पर ३०० करोड़ का कारोबार होने का अनुमान है।
ऑटोमोबाइल व इलेक्ट्रॉनिक्स कम्पनियों ने बाजार में नए उत्पाद उतारे हैं। कम्पनियों व व्यापारियों ने आकर्षक उपहार, डिस्काउंट और लोन की सुविधा देना शुरू कर दिया है। किराना व्यापारी हेमन्त ने बताया कि सोमवार से ही ग्राहकी बढ़ेगी। दीपावली से सरकारी व निजी कर्मचारियों को वेतन व बोनस मिलने से लोगों के पास नकदी का फ्लो बढ़ जाएगा। किसानों की फसल भी बाजार में आने लग गई है। कपड़ा व्यापारी का कहना है कि अभी तक बाजार में लॉकडाउन का असर था, लेकिन कोरोना संक्रमण कम होने से दीपोत्सव पर खरीदारी की अच्छी संभावना है।
अग्रिम बुंिकंग करा रहे ग्राहक
ऑटोमोबाइल व इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में ग्राहक अभी से शुभ मुहूर्त पर खरीदारी के लिए उत्पादों की अग्रिम बुकिंग कराने लगे हैं। पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढने से इलेक्ट्रिक स्कूटर व बाइक की खरीदारी के प्रति ग्राहकों का रुझान बढ़ रहा है। ऑटोमोबाइल व्यापारी रमेश अग्रवाल ने बताया कि ऑटोमोबाइल में काफी उछाल आया है। दीपावली सीजन में बडी संख्या कारें व स्कूटर, बाइक्स की बिक्री होने का अनुमान है। ट्रैक्टर व्यवासायी राजेन्द्र धाभाई ने बताया कि इस बार बड़ी संख्या में ट्रैक्टर बिकने का अनुमान है।
खुश होने लगे छोटे दुकानदार
कोरोना काल से ठप पड़ी आर्थिक गतिविधियां अब रफ्तार पकडने लगी हैं। इससे छोटे दुकानदारों के चेहरों पर खुशी साफ झलकने लगी है। सड़क किनारे लगने वाले सजावटी उत्पादों के ठेले, मिट्टी के बर्तन, घर साज-सज्जा के सामान, रंग बिरंगी झालरों की छोटी-छोटी दुकानें सज गई हैं। फुटकर व्यवसासियों को दीपावली से काफी उम्मीदें हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो