राह के लुटेरे राजसमंद से धरे गए

The robbers of the road were robbed of Rajsamand रायपुर थाना पुलिस ने क्षेत्र में नकबजनी, चोरी व लूट की आधा दर्जन वारदातों में लिप्त दो शातिर अपराधी व उसके साथी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपितों को राजसमंद जिले से पकड़ा

By: Narendra Kumar Verma

Updated: 03 Apr 2021, 11:03 AM IST

भीलवाड़ा। रायपुर थाना पुलिस ने क्षेत्र में नकबजनी, चोरी व लूट की आधा दर्जन वारदातों में लिप्त दो शातिर अपराधी व उसके साथी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपितों को राजसमंद जिले से पकड़ा The robbers of the road were robbed of Rajsamand

पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि वर्ष के दौरान थाना क्षेत्र में घरों में एवं राह चलती महिलाओं को चाकू दिखाकर रामनामी, मादलिए व जेवर लूटने की कई वारदाते सामने आई।

अपराधियों की धरपकड़ के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा की अगुवाई एवं पुलिस उप अधीक्षक गोपीचंद मीणा के निर्देशन में विशेष टीम गठित की गई। रायपुर पुलिस टीम ने राजसमंद के सीमावर्ती थाने दीवेर, आमेट, कुवांरिया और भीम के स्थानीय और वहां के चालानशुदा अपराधियों का डाटाबेस, उनके पूर्व के मोबाइल नम्बरों को संकलित किया। सीसी कैमरे खंगाले तो रायपुर थाना क्षेत्र के झडोल निवासी चेतन बड़वा (२५) संदिग्ध पाया गया। टीम ने उसे पकड़ कर पूछताछ की तो उसने राजसमंद जिले के ही कुंवारिया निवासी कन्हैयालाल उर्फ काना जाट (२२) के साथ मिल पर रायपुर क्षेत्र में पांच वारदातों को अंजाम देना कबूल किया। प्रकरण मेें पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया।

यूं वारदात को अंजाम देते

पूछताछ में आरोपितों ने कबूल किया कि उन्होंने झडौल में जनवरी माह की रात्रि में एक घर में घूसकर एक बुजुर्ग से मारपीट कर लूट की। इसी प्रकार पालरा रास्ते पर स्थानीय कम्पाउण्डर को रोक कर उसके साथ मारपीट कर उसका मोबाइल व हेलमेट छीनने, मोखमपुरा में माह फ रवरी में एक मकान मे कूदकर घर वालों के जागने पर एक वृद्वा पर चाकू मारना, सगरेव गांव में वृद्वा के साथ मारपीट कर उसके मांदलिए व मोती लूटना तथा पचातरो का खेडा रोड पर एक वृद्ध के साथ मारपीट कर उसके रामनवमी व मोती लूटने की घटना को अंजाम दिया।

पहली रैकी करते

आरोपितों ने बताया कि मकानों मे वारदात करने से पहले घरों की रैकी करते, इस दौरान दिन मे घरों मे जाकर पानी पीने का नाम लेकर घर में प्रवेश कर परिवार के सदस्यों की जानकारी ले लेते। इसके बाद रात्रि और दिन मे सुनसान मार्गो पर अकेले पुरूष,वृद्व व महिला को देखकर रास्ता पूछने के बहाने बातों में उलझा कर मारपीट कर लूट की वारदात को अंजाम देते।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned