ग्रामीणों ने किया हंगामा: शिक्षकों के पद भरे ना खुला कला संकाय

[email protected]

By: rajesh jain

Published: 01 Jul 2019, 11:59 PM IST

काछोला(भीलवाड़ा)।

 

सरथला स्थित आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कला संकाय खोलने एवं शिक्षकों के रिक्त पद भरने की मांग अब तक पूरी नहीं होने से अभिभावकों व विद्यार्थियों ने सोमवार को हंगामा किया। ग्रामीणों, अभिभावकों एवं छात्रों ने सोमवार को विद्यालय के बाहर नारेबाजी की। अभिभावकों ने शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को मामले की जानकारी दी एवं सात दिन बाद भी उक्त समस्याओं का समाधान नहीं होने पर रोष प्रकट किया।

 

गांव के अभिषेक दाधीच ने बताया कि ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी रामेश्वरलाल जाट ने २५ जून को कला संकाय खोलने की घोषणा की थी। इसके सात दिन बाद भी अब तक विद्यालय में एडमिशन के लिए प्रक्रिया शुरू नहीं हुई। नए एडमिशन लेने वाले छात्र-छात्राओं के सामने शिक्षण कार्य को लेकर चिंता सता रही है। ऐसे में विद्यालय प्रशासन कोई जानकारी नहीं दे रहा है, जिससे छात्र-छात्राएं भटक रहे हैं।

 

उल्लेखनीय है कि ग्रामीणों, अभिभावकों एवं छात्रों ने 25 जून को विद्यालय की तालाबंदी की। ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी रामेश्वर लाल जाट ने ग्रामीणों व अभिभावकों की बैठक लेकर विद्यालय का ताला खुलवाया एवं एक सप्ताह में समस्या समाधान का आश्वासन दिया। इसके सात दिन गुजरने के बाद सोमवार को भी व्यवस्थाएं सुचारू नहीं हुई।

 

ग्रामीणों ने विद्यालय के संस्था प्रधान को ज्ञापन देकर घोषणा के अनुसार कला संकाय खोलने एवं विद्यालय में रिक्त पदों को भरने के लिए कार्रवाई नहीं होने पर चेतावनी दी कि समस्या का समाधान शीघ्र नहीं होने पर विद्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

 

इनका कहना है

25 जून को ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय में कला संकाय चालू करने के लिए घोषणा की थी परन्तु विद्यालय प्रशासन द्वारा अब तक विषय की शुरुआत नहीं की, जिससे छात्र - छात्राओं को भटकना पड़ रहा है। प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

बालमुकुंद मालू, ग्रामीण
....

कला संकाय में छात्रों के एडमिशन के लिए एवं विद्यालय में रिक्त पदों की ग्रामीणों की मांग को उच्च अधिकारियों के समक्ष रख दिया है। आगे से निर्देश मिलने पर ही ग्रामीणों की इस समस्या का समाधान किया जाएगा। आज ग्रामीणों ने ज्ञापन दिया है जिससे उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया है।

- रामेश्वर लाल मीणा, प्रधानाचार्य, सरथला

 

 

rajesh jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned