scriptमौसम ने खाया पलटा, छाया रहा कोहरा | The weather has changed, fog prevails in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

मौसम ने खाया पलटा, छाया रहा कोहरा

बक्सों से निकले गर्म कपड़े, गर्म कपड़ों की खरीदारी बढ़ी

भीलवाड़ाNov 29, 2019 / 08:24 pm

Suresh Jain

The weather has changed, fog prevails in bhilwara

The weather has changed, fog prevails in bhilwara

भीलवाड़ा।
Shadow fog in the city शुक्रवार को इस सर्दी के सीजन का पहला कोहरे में शहर लिपटा रहा। देर सुबह तक कोहरे छाए रहने से मौसम में ठंडक बन गई। कोहरा छंटता इससे पहले ही जिले में कुछ स्थानों पर हल्की बूंदबांदी से मौसम ने अचानक पलटा खाया। रात के तापमान में गिरावट आई।
Shadow fog in the city शुक्रवार को लोग सुबह उठे तो घरों के आसापास व सड़कों पर धुंध देखी तो स्कूल बाल वाहिनी भी कोहरे के चलते देरी से आई। मौसम के अचानक बदले तेवर से सुबह पूरा शहर कोहरे की चादर में लिपटा रहा। कोहरे की वजह से हाईवे पर वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया। वाहन हेडलाइट जलाकर रेंगते हुए निकले। बादल छाने से दिन में धूप नदारद रही। हल्की सर्द हवा ने ठंड का अहसास कराया। एकाएक सर्दी बढने से लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए। कोहरे के बाद देर सुबह बदल छाने के बाद हल्की बारिश से मौसम बदल गया। मौसम बदलने के साथ ही घरों में दाल ढोकले, मक्का का घाट, साजिया का दौर शुरू हो गया है। इसके अलावा तिल व गजक की दुकानों पर लोगों की भीड़ देखी गई है।
गर्म कपड़ों के बाजार में अब आएगी तेजी
कोहरे के साथ सर्दी बढने से ऊनी कपडों के बाजार में तेजी आएगी। इस बार लग रहा था कि ऊनी कपड़ों का कारोबार सुस्त रहेगा। लेकिन शुक्रवार को अचानक मौसम में तब्दीली से ग्राहक ऊनी कपड़े की दुकान पर पहुंचने लगे हैं। भूपाल क्लब स्थित तिब्बती बाजार में गर्म कपड़े खरीजने वाले की भीड़ लगी रही। इसके अलावा शहर के मुख्य मार्गो पर गर्म कम्बल बेचने वालों के यहां भी खरीदारों की भीड़ देखी गई।
सर्द रात में ठिठुरते रहे लोग
सर्दी बढऩे से रेलवे स्टेशन पर खुले आसमान व स्टेशन के बरामदे में सोने वाले लोग ठंड से ठिठुरते रहे। कई जगहों पर लोग अलावा तापते नजर आए।

Home / Bhilwara / मौसम ने खाया पलटा, छाया रहा कोहरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो