दर्ज होगा पंचायत पुनर्गठन पर एेतराज

दर्ज होगा पंचायत पुनर्गठन पर एेतराज
There will be objections to Panchayat reorganization in bhilwara

Suresh Jain | Updated: 08 Aug 2019, 09:58:26 PM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

अब तक मिली 129 आपत्ति, आसीन्द से सर्वाधिक

भीलवाड़ा।
Panchayat Reorganization पंचायत समितियों व पंचायतों के पुनर्गठन को लेकर शनिवार तक आपत्तियां दर्ज कराई जा सकेगी। उसके बाद समीक्षा कर अंतिम रिपोर्ट जारी होगी। जिला कलक्टर ने पंचायतों का प्रस्ताव बना १२ जुलाई को प्रकाशन किया व १० अगस्त तक आपत्तियां मांगी थी। पुनर्गठन प्रस्ताव के आधार पर जिले में अब ४०२ पंचायतें होंगी। पहले ३८४ थी। प्रशासन ने मांडल से करेड़ा को अलग कर नई पंचायत समिति बनाने का प्रस्ताव बनाया है। वहीं जनप्रतिनिधि व बदनोर के लोग आसींद को दो भागों में बांटने की मांग कर रहे हैं। अब तक मिली १२९ आपत्तियों में सर्वाधिक आसीन्द क्षेत्र से है।

https://www.patrika.com/bassi-news/reorganization-and-proposal-of-newly-created-gram-panchayats-4907147/

मण्डपिया चारणान से उठी मांग
Panchayat Reorganization गुरुवार को मण्डपिया चारणान के लोगों ने अलग पंचायत बनाने की मांग की। जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया। ये अभी भोली पंचायत में हैं, जिसमें चोइला का खेड़ा, दांता जत्ती, कचौलिया तथा कुम्हारिया को शामिल किया गया है। अभी भोली माधोपुर, सालरिया, मण्डपिया एक पंचायत है। मतदाताओं व जनसंख्याओं के आधार पर मण्डपिया बड़ा गांव है, जहां ४ हजार से अधिक आबादी है। ज्ञापन देने वालों में रतन सालवी, राजू सैन, अर्जुनसिंह, शम्भुसिंह, गोपाल गाडऱी, देवीलाल शामिल थे।

 

बदनपुरा को जामोली में मिलाने का विरोध
उधर, ग्रामीणों ने जहाजपुर के पण्डेर के पास के बदनपुरा पंचायत को जामोली में मिलाने का विरोध किया। उनका कहना है कि बदनपुरा पण्डेर का मगरा है लेकिन इसे पंडेर से अलग कर जामोली में मिलाने से परेशानी होगी। कंजर कॉलोनी को पलासिया में मिलाने का भी लोगों ने विरोध किया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned