scriptये रहस्यमय दरारें, प्रभु दर्शन से भक्तों को रोक रही है | These mysterious cracks are preventing devotees from seeing the Lord | Patrika News

ये रहस्यमय दरारें, प्रभु दर्शन से भक्तों को रोक रही है

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 19, 2019 12:25:53 pm

पुर कस्बे के मकानों, धार्मिक स्थलों एवं स्कूलों में आई दरारों के बाद श्रद्धालु लक्ष्मीनारायण बड़ा मंदिर व छीपों के नामदेव मंदिर में भी जाने से कतराने लगे हैं। दो-तीन दिन से मंदिरों के बाहर से ही पूजापाठ किया जा रहा है। लक्ष्मीनारायण बड़ा मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष प्रेमशंकर व्यास व ट्रस्टी मुरलीधर जोशी ने बताया कि बारिश में हादसे के डर और अधिकारियों की सुरक्षा सम्बन्धी चेतावनी के बाद श्रद्धालु पूजापाठ मंदिर के बाहर से कर रहे हैं। नामदेव मंदिर के मुख्य द्वार व बरामदे में भी बड़ी-बड़ी दरारें आई हुई हैं। एेसे में श्रद्धालु मंदिरों में जाने से कतराने लगे हैं।

These mysterious cracks are preventing devotees from seeing the Lord

These mysterious cracks are preventing devotees from seeing the Lord

भीलवाड़ा। पुर कस्बे के मकानों, धार्मिक स्थलों एवं स्कूलों में आई दरारों के बाद श्रद्धालु लक्ष्मीनारायण बड़ा मंदिर व छीपों के नामदेव मंदिर में भी जाने से कतराने लगे हैं। दो-तीन दिन से मंदिरों के बाहर से ही पूजापाठ किया जा रहा है। लक्ष्मीनारायण बड़ा मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष प्रेमशंकर व्यास व ट्रस्टी मुरलीधर जोशी ने बताया कि बारिश में हादसे के डर और अधिकारियों की सुरक्षा सम्बन्धी चेतावनी के बाद श्रद्धालु पूजापाठ मंदिर के बाहर से कर रहे हैं। नामदेव मंदिर के मुख्य द्वार व बरामदे में भी बड़ी-बड़ी दरारें आई हुई हैं। एेसे में श्रद्धालु मंदिरों में जाने से कतराने लगे हैं।
गौरतलब है कि कस्बे के मकानों में आ रही दरारों से उत्पन्न खतरे के बाद पुलिस व प्रशासन ने ४० परिवारों को मकान खाली करने के नोटिस थमा रखे हैं। दूसरी ओर, दरारें आने के कारणों का पता नहीं लगा पाने और इस समस्या का स्थाई समाधान नहीं होने से लोगों में प्रशासन के प्रति रोष है। वही मकानों में बढ़ती दरारों से यहां मानव जीवन संकट में होने से पुलिस व प्रशासन प्रभावित क्षेत्र के लोगों को अपना आवास खाली कर नया ठौर तलाशने के लिए कह भी रहे है, लेकिन बड़े बुर्जर्ग अपनी जन्म व कर्म भूमि का नहीं छोडऩा चाह रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो