भीलवाड़ा के इस सरकारी स्कूल में कर दी यह बड़ी पहल, पूरे राजस्थान में हो रही वाहवाही

सप्ताह में दो दिन दिखेंगे अलग लुक में, और करेंगे नवाचार

 

 

 

By: jasraj ojha

Published: 05 Sep 2019, 11:18 AM IST


भीलवाड़ा. सरकारी स्कूल में जब बच्चों के साथ शिक्षक भी एक जैसी ड्रेस पहनकर आएंगे तो अलग ही नजारा दिखेगा। इसी तरह की पहल जिले के एक स्कूल(Government school ) में हुई है। जहाजपुर ब्लॉक के राजकीय उच्च माध्यमिक आदर्श विद्यालय लुहारीकलां में यह पहल हुई है। दो दिन पहले हुई बालसभा में प्रधानाध्यापक शंकरलाल मीणा की पहल पर यह निर्णय लिया गया। इसे अभिभावकों ने भी काफी सराहा है। फिलहाल सप्ताह में दो दिन गुरुवार और शनिवार को ही शिक्षक यह ड्रेस पहनकर आएंगे। इसमें शिक्षक टाई लगाकर भी आएंगे तो महिला शिक्षक भी एक कलर की साड़ी पहनकर आएगी। प्रधानाचार्य ने बताया कि यह निर्णय स्टाफ ने सामूहिक रूप से बैठकर लिया है। इससे बच्चों के मन में भी यह आएगा कि जब हमारे शिक्षक एक जैसी ड्रेस पहनकर आ सकते हैं तो हमे भी नियमों की पालना करनी होगी। इससे एकरुपता भी बनी रहेगी।
---------
315 का है नामांकन
इस स्कूल में फिलहाल 315 का नामांकन है। प्रधानाचार्य ने बताया कि इसे बढ़ाने के लिए और प्रयास कर रहे हैं। शिक्षकों का समूह अभिभावकों से मिलकर उन्हें सरकारी स्कूल में भेजने के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं। स्कूल में अभी कुल 22 का स्टाफ है।
------
सरकारी स्कूल में शिक्षक एक जैसी ड्रेस पहनेंगे। आई कार्ड और टाई लगाकर आएंगे। यह बहुत ही अच्छी पहल है। इसे और भी स्कूलों में लागू कराएंगे।
राधेश्याम शर्मा, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी

jasraj ojha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned