scriptबापू के नाम चिट्ठी लिखने वाले को मिलेंगे 50 हजार | Those who write letters in Bapu's name will get 50 thousand inbhilwara | Patrika News

बापू के नाम चिट्ठी लिखने वाले को मिलेंगे 50 हजार

locationभीलवाड़ाPublished: Nov 12, 2019 08:22:19 pm

Submitted by:

Suresh Jain

डाक विभाग की ढाई आखर पत्र लेखन प्रतियोगिता

Those who write letters in Bapu's name will get 50 thousand in bhilwara

Those who write letters in Bapu’s name will get 50 thousand in bhilwara

भीलवाड़ा।
Postal Department महात्मा गांधी के नाम चिट्ठी लिखने की अन्तिम तारीख 30 नवम्बर है। आप बापू के नाम चिट्ठी लिख ५० हजार रुपए तक का इनाम जीत सकते हैं। भारतीय डाक विभाग की राष्ट्रीय स्तर पर ढाई आखर लेखन अभियान के तहत पत्र लेखन प्रतियोगिता की जा रही हैं।
Postal Department डाकघर अधीक्षक आरएल बालोठिया ने बताया कि प्रतियोगिता का विषय प्रिय बापू महात्मा गांधी आप अमर रहे..रखा गया हैं। पत्र सादा कागज पर हिंदी, अंग्रेजी या स्थानीय भाषा में महात्मा गांधी को संबोधित करते अधिकतम एक हजार शब्दों या अंतर्देशी पत्र पर अधिकतम 500 शब्दों में लिख सकते हैं। पत्र डाक विभाग से जारी अंतरदेशी पत्र या डाक विभाग के लिफाफे में ही स्वीकार किए जाएंगे। पत्र ३0 नवंबर तक ही स्वीकार किए जाएंगे। दो वर्गों में प्रतियोगिता के विजेताओं के लिए 5 से 50 हजार रुपए तक पुरस्कार मिल सकता हैं। प्रतिभागी को पत्र सहायक निर्देश पीआर कार्यालय मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल राजस्थान परिमंडल सरदार पटेल मार्ग सी स्कीम. जयपुर के पते पर भेजना होगा।
ये होंगे पात्र
प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए डाक विभाग ने आयु सीमा तय की है। जूनियर वर्ग में 18 वर्ष और सीनियर में 18 वर्ष से अधिक का व्यक्ति इसमें हिस्सा ले सकता है। प्रतिभागी को आयु प्रमाण पत्र अनिवार्य से देना होगा। डाकघर अधीक्षक ने बताया कि पपत्र 30 नवंबर तक जयपुर भेजे जा सकते हैं। राष्ट्रीय स्तर पर विजेता प्रथम को 50 हजार, दूसरे स्थान पर 25 हजार रुपए और तीसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 10 हजार रुपए का मिलेगा। इसी प्रकार राज्य स्तर पर प्रथम विजेता को 25 हजार, द्वितीय को 15 हजार तथा तृतीय को 10 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा।
……………
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो