script

तीन मकानों को बनाया निशाना, नकदी समेत लाखों का माल पार

locationभीलवाड़ाPublished: Oct 17, 2021 09:57:07 pm

Submitted by:

Akash Mathur

जिले में शनिवार रात चोरों ने गश्त व्यवस्था को धत्ता बताया। शाहपुरा और सवाईपुर में तीन मकानों को निशाना बनाते हुए नकदी समेत लाखों का माल पार कर ले गए। सवाईपुर में दो शिक्षिकाओं का मकान में वारदात हुई। घटना से ग्रामीण जानमाल को लेकर खौफजद है।

Three houses were targeted, goods worth lakhs including cash crossed

Three houses were targeted, goods worth lakhs including cash crossed

भीलवाड़ा. जिले में शनिवार रात चोरों ने गश्त व्यवस्था को धत्ता बताया। शाहपुरा और सवाईपुर में तीन मकानों को निशाना बनाते हुए नकदी समेत लाखों का माल पार कर ले गए। सवाईपुर में दो शिक्षिकाओं का मकान में वारदात हुई। घटना से ग्रामीण जानमाल को लेकर खौफजद है।
मकान मालकिन उत्तराखण्ड यात्रा पर
शाहपुरा में कोठी फील्ड मार्ग पर स्थित हर्षविहार कॉलोनी निवासी मंजू देवी काबरा 10 अक्टूबर को उत्तराखंड यात्रा पर गई थी। मौका पाकर चोरों ने सूने मकान का रात में ताला तोड़ दिया। सभी कमरों को खंगालते हुए अलमारियों में रखी नकदी, चांदी के गहने तथा नकदी ले गए। पडोसियों ने सुबह मकान का ताला टूटा देखा। बड़ी संख्या में लोग वहां जमा हो गए।
इसकी सूचना काबरा के पुत्र देव कुमार को दी गई। आंगूचा से लौटे काबरा मकान की हालत देख दंग रह गए। कमरों में सामान बिखरा हुआ था। पलंग के बॉक्स में रखें बिस्तरों को बाहर निकाल कर गिरा दिया। रसोई में खाने-पीने के समान के डिब्बों को भी चोरों ने खंगाला। देव कुमार ने बताया कि मां को यात्रा पर होने से चोरी की जानकारी नहीं दी गई। २० अक्टूबर को वापस लौटने पर चोरी गए सामान का पता चल पाएगा। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया।
…………
शादी के लिए खरीदे थे गहने, डेढ़ लाख की नकदी ले गए
सवाईपुर कस्बे में रात में पुलिस चौकी से महज तीन सौ मीटर दूर चोरों ने दो शिक्षिका के घर समेत चार मकानों में वारदात की। इनमें तीन घरों से सोना-चांदी समेत नकदी पार हो गई।
जानकारी अनुसार श्यामलाल तिवाड़ी की पुत्री की शादी कुछ दिनों बाद होने वाली है। परिवार ने पांच तोला सोना व डेढ़ लाख रुपए एकत्र कर लोहे की कोठी में रखे। मकान के बाहर खिड़की को तोड़कर चुरा ले गए। पास ही कमरे में सो रहे परिवार को भनक तक नहीं लगी। सुबह चार बजे बाद प्रभातफेरी के लिए जाते समय जानकारी हुई। कुछ दूरी पर वृद्धा ठमु देवी जाट के घर के बाहर लगी खिड़की को तोड़कर चोर ४० हजार चुरा ले गए। टूटी खिड़की के पास टॉमी, पेचकस छोड़ गए। शिक्षिका कंचन देवी जाट के यहां जाग होने से भाग गए जबकि शिक्षिका बबिता देवी के मकान का ताला तोड़कर टीवी, दस हजार नकद ले गए। एक खेत से मोटर पम्प व केबल चोरी हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो