भांजे को स्कूल लेने जा रही थी महिला का मंगलसूत्र छीन भागे तीन लुटेरे

भांजे को स्कूल लेने जा रही थी महिला का मंगलसूत्र छीन भागे तीन लुटेरे
Three robbers who snatched the mangalsutra of a woman who was going to

Akash Mathur | Updated: 18 Sep 2019, 12:04:00 PM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

शहर के विवेकानंदनगर में मंगलवार दोपहर झाडि़यों में छिपे नकाबपोश तीन लुटेरों ने घर से निकली महिला को पकड़ लिया। उसके गले से मंगलसूत्र छीनकर भाग गए।

भीलवाड़ा. शहर के विवेकानंदनगर में मंगलवार दोपहर झाडि़यों में छिपे नकाबपोश तीन लुटेरों ने घर से निकली महिला को पकड़ लिया। उसके गले से मंगलसूत्र छीनकर भाग गए। दिनदहाड़े लूट के बाद प्रतापनगर पुलिस ने नाकाबंदी कराई, लेकिन लुटेरों का पता नहीं लगा।
पुलिस के अनुसार विवेकानंदनगर में रहने वाली रेखा पत्नी गोवर्धन माली दोपहर सवा बजे भांजे को स्कूल से लेने घर से निकली। घर से ३०० मीटर दूर पहुंची थी कि झाडि़यों से तीन लुटेरे निकले व रेखा को घेरकर मुंह दबा दिया। चाकू दिखा आधा तोला वजनी मंगलसूत्र छीन लिया। अचानक हुई घटना से रेखा घबरा गई। लुटेरों के भागने के बाद चिल्लाते हुए रेखा घर की ओर भागी। बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। थानाप्रभारी रोहिताश देवंदा पहुंचे और घटना की जानकारी ली। इलाके में संदिग्धों की छानबीन की।

चाकू से डरा बोले-तीन दिन से कर रहे थे इंतजार
मुंह दबाने के बाद लुटेरे रेखा को मकान की दीवार के पास ले गए। उन्होंने कहा कि वह तीन दिन से वारदात का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया। रेखा का कहना था कि लुटेरे तीन दिन से घर के आसपास चक्कर लगा रहे थे। सोमवार दोपहर भी कपड़े धो रही थी, तब तीन जने बाइक पर गुजरे। दो दिन पूर्व भी कुछ लोग वैन लेकर आए थे। घर से कुछ दूरी पर वैन खड़ी करके बात कर रहे थे। इससे माना जा रहा है लुटेरों ने तीन दिन की रैकी के बाद वारदात को अंजाम दिया। लुटेरों ने जींस और टी-शर्ट पहन रखी थी।

बारिश के कारण कीचड़ था, रास्ता बदला
स्कू ल का जो रास्ता था, उस पर बारिश का पानी भरने से कीचड़ हो रहा था। इसलिए रेखा रास्ता बदल कर स्कूल जा रही थी। रास्ता सुनसान होने का लुटेरों ने फायदा उठाया। दोपहर में इलाके में ज्यादा आवाजाही नहीं थी।

चार दिन पहले सूना मकान निशाना
जिस जगह वारदात हुई, उसके पास बद्रीलाल भील का मकान भी है। बद्रीलाल परिवार समेत पहुंना (राशमी) गांव रहते है। पीछे से चोरों ने सूने मकान का ताला तोड़ दिया और उसके रखी अलमारी को घर के बाहर ले आए। अलमारी की तलाशी में कुछ नहीं मिलने पर बाहर फेंककर भाग गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned