सूरत से आमदला आए दो कोरोना पॉजिटिव

अब तक 39 रोगी आ चुके सामने

By: Suresh Jain

Published: 05 May 2020, 10:10 PM IST

भीलवाड़ा .

जिले में कोरोना का कहर थमता नजर नहीं आ रहा है। पिछले २५ दिनों से हर सात से दस दिन के अन्दर कोरोना पॉजिटिव आने से जिले की स्थिति गंभीर बनी हुई है। मंगलवार सुबह सूरत से आए दो युवकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से गांव में हड़कम्प मच गया। इन दोनो को भीलवाड़ा के क्वारेंटाइन सेन्टर से महात्मा गांधी चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया है। अब तक भीलवाड़ा में कुल ३९ रोगी पॉजिटिव आ चुके है। इनमें से एक जयपुर का भी शामिल है। ३० जने कोरोना फ्री होकर घर जा चुके है। जबकि दो की मौत हो चुकी है।
करेड़ा के आमदला के एक किलोमीटर क्षेत्र में कफ्र्यू लगा दिया गया है।
बताया गया कि सूरत से एक टेम्पो ट्रेक्स में सवार होकर चार परिवार के १६ सदस्य १ मई को करेड़ा के आमदला आए थे। गांव वालों की सतर्कता के चलते इन सभी को गांव की सरकारी स्कूल में ही रोक लिया गया। लेकिन परिवार की महिलाओं को घर भेज दिया गया था। इन सभी की सूचना करेड़ा चिकित्सा विभाग को दी। इन सभी को २ मई को भीलवाड़ा लाकर सैम्पल लेकर सभी को पुन: करेड़ा के परि रिसोर्ट में क्वारेंटाइन के लिए भेज दिया। इनमें से ५ जनों की रिपोट गड़बड़ आने पर ४ मई को भीलवाड़ा बुलाकर पुन: सैम्पल लिए गए। इनमें दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
कोरोना पॉजिटिव आने की सूचना मिलने पर आरआरटी टीम के प्रभारी व डिप्टी सीएमएचओ डॉ. घनश्याम चावला मय टीम के मौके पर पहुंचे। इन सभी की ट्रेवल्स हिस्ट्री लेकर २८ जनों को भीलवाड़ा भेजा। इनके सैम्पल लेकर क्वारेटाइन कर दिया गया है। टीम में चावला के साथ डॉ.जीवराज ढाका, चन्द्रदेव, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी, तहसीलदार भी साथ थे।
स्थिति सामान्य होने से पहले आ रहे केस
जिलेवासी भीलवाड़ा के ऑरेंज से ग्रीन जॉन में आने इंतजार कर रहे थे। लोगो को लगा की पिछले एक सप्ताह से कोई केस नहीं आया ऐसे में अब भीलवाड़ा जल्द ही ऑरेंज से ग्रीन जॉन में आ जाएगा। और उन्हें कुछ छूट मिलेगी लेकिन उनके मंसूबो पर मंगलवार सुबह 2 पॉजिटिव केस आते ही पानी फिर गया। अब तो उन्हें इनके अलावा अन्य केस आने पर शहर के फिर से रेड जॉन में आने की चिंता सता रही है।
अस्पताल में अब छह लोग उपचाररत
मंगलवार सुबह करेड़ा क्षेत्र के दो और केस आने के बाद अस्पताल में कोरोना का उपचार ले रहे रोगियों की संख्या छह हो गई। इनमें एक जयपुर का व्यक्ति जो गुलाबपुरा आया था। दो उसके साले गुलाबपुरा निवासी व एक अन्य व्यक्ति मांडल क्षेत्र के चांदरास ग्राम का रहने वाला है। इन चारों की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। तीसरी रिपोर्ट आने के बाद 14 दिन पूरे होते ही इन्हें छुट्टी दे दी जाएगी।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned