scriptकोरोना की जंग हार गए दो शर्मा | Two Sharma lost the battle of Corona in bhilwara | Patrika News

कोरोना की जंग हार गए दो शर्मा

locationभीलवाड़ाPublished: May 17, 2021 10:49:06 pm

Submitted by:

Suresh Jain

सर्जन डॉ. शर्मा व आयकर अधिकारी शर्मा की कोरोना से मृत्यु

कोरोना की जंग हार गए दो शर्मा

कोरोना की जंग हार गए दो शर्मा

भीलवाड़ा।
कोरोना संक्रमण बढऩे के साथ ही लोगों की जान भी ले रहा है। सोमवार को शहर के दो प्रमुख व्यक्ति की भी कोरोना की चपेट में आने से मृत्यु हो गई है। इनमें शहर के जाने-माने सर्जन डॉ. राधेश्याम शर्मा व आयकर अधिकारी मनीष शर्मा शामिल है। इन दोनों के कोरोना से मृत्यु के समाचार मिलते ही उनके करीबियों को विश्वास तक नहीं हो सका।
ड़िप्टी सीएमएचओ डॉ. घनश्याम चावला ने बताया कि कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद भीलवाड़ा के जाने-माने सर्जन एवं शर्मा हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. राधेश्याम शर्मा (65) का जयपुर में निधन हो गया। कोरोना ने करीब एक पखवाड़े पूर्व उन्हें अपनी चपेट में ले लिया था। पहले उनका भीलवाड़ा के स्वास्तिक हॉस्पिटल एवं बाद में जयपुर के फॉर्टिस अस्पताल में उपचार चल रहा था। रविवार-सोमवार मध्य रात्रि करीब पौने एक बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। पुराने भीलवाड़ा के जूनावास क्षेत्र में सुनारों के मंदिर के पास व वर्तमान में माणिक्य नगर में रहने वाले शर्मा हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. राधेश्याम शर्मा की करीब एक पखवाड़े पूर्व तबीयत बिगड़ गई थी। जांच में कोरोना लक्षण आने के बाद उनका स्वास्तिक हॉस्पिटल में डॉ. हरीश मारू के देखरेख में उपचार चल रहा था। 3 दिन पूर्व तबीयत ज्यादा बिगडऩे पर उनको जयपुर रेफर किया गया। फॉर्टिस हॉस्पिटल में भी इनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ। उनकी देखरेख में उनके पुत्र
डॉ. धीरज शर्मा लगे हुए थे लेकिन रविवार रात को डॉ. शर्मा कोरोना की जंग हार गए। डॉ. शर्मा गरीबों के डॉक्टर माने जाते है। वे इतने राम भक्त थे कि राम मंदिर निर्माण के लिए उन्होंने स्वयं अपने डॉक्टर साथियों से धन संग्रहण किया था।
————
आयकर अधिकारी मनीष शर्मा का निधन
आयकर विभाग भीलवाड़ा में पदस्थापित आयकर अधिकारी मनीष शर्मा (44) की कोरोना के कारण उदयपुर में मृत्यु हो गई। वे कुछ दिन पूर्व ही कोरोना संक्रमित हुए थे। स्वास्थ्य में सुधार न होने पर उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां से उदयपुर रेफर किया गया। डॉक्टरों ने शर्मा को जीवन सुरक्षा की हर प्रकार की दवाइयां दी लेकिन शर्मा कोरोना से जंग हार गए। शर्मा के निधन से आयकर विभाग राजस्थान व आयकर से जुड़े कर सलाहकारो में शोक की लहर छा गई। शर्मा मूलत: भीलवाड़ा निवासी थे। वर्ष 2008 में विभाग में निरीक्षक के पद पर नियुक्ति हुई जहा से आयकर अधिकारी पद पर पदोन्नति के बाद अजमेर, माउंट आबू व वर्तमान में भीलवाड़ा में पदस्थापित थे। शर्मा एक मिलनसार शांत स्वभाव व कार्य के प्रति तत्परता के कारण विभाग व करदाताओं में अलग पहचान थी। शर्मा के निधन पर अपर आयकर आयुक्त गिरिराज पारीक, सहायक आयकर आयुक्त दीपक पारीक, आयकर अधिकारी देवीदयाल बोहरा, अजय जैन, प्रदीप कृपलानी, अतुल पारख ने शोक व्यक्त किया। आयकर अधिकारी एसोसिएशन राजस्थान के अध्यक्ष राज सिंह मील, सचिव जयनारायण शर्मा व कर सलाहकार एसोसिएशन व चार्टर्ड अकाउंटेंट एसोसिएशन के सदस्यों ने शोक व्यक्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो