scriptवूडन कोर्ट पर यूआईटी ने ठोकी लापरवाही की रैलिंग | UIT slams negligence on wooden court | Patrika News

वूडन कोर्ट पर यूआईटी ने ठोकी लापरवाही की रैलिंग

locationभीलवाड़ाPublished: Oct 05, 2019 01:39:23 pm

पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सर्वधर्म संगोष्ठी में सुरक्षा को लेकर प्रशासन और यूआइटी ने राजीव गांधी ऑडिटोरियम में बैडमिंटन के वुडनकोर्ट के बीच स्टील की रैलिंग गाड़ दी। यह रैलिंग एक सप्ताह स ेखिलाडि़यों के लिए परेशानी बनी हुई है। जिम्मेदार रैलिंग लगाने के बाद इसे हटाना भूल गया। इधर, सुखाडि़या स्टेडियम स्थित इंडोर बैडमिंटन स्टेडियम में भी जिला खेलकूद विभाग की अनदेखी से लाखों के वुडनकोर्ट पर बारिश ने पानी फेर दिया है।

UIT slams negligence on wooden court

UIT slams negligence on wooden court

नरेन्द्र वर्मा
भीलवाड़ा। पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सर्वधर्म संगोष्ठी में सुरक्षा को लेकर प्रशासन और यूआइटी ने राजीव गांधी ऑडिटोरियम में बैडमिंटन के वुडनकोर्ट के बीच स्टील की रैलिंग गाड़ दी। यह रैलिंग एक सप्ताह स ेखिलाडि़यों के लिए परेशानी बनी हुई है। जिम्मेदार रैलिंग लगाने के बाद इसे हटाना भूल गया। इधर, सुखाडि़या स्टेडियम स्थित इंडोर बैडमिंटन स्टेडियम में भी जिला खेलकूद विभाग की अनदेखी से लाखों के वुडनकोर्ट पर बारिश ने पानी फेर दिया है।
राजीव गांधी ऑडिटोरियम में महात्मा गांधी की १५०वें जयंती वर्ष पर २८ सितम्बर को आयोजित संगोष्ठी व तीन दिवसीय कार्यक्रमों के समापन समारोह में मुख्यमंत्री गहलोत ने शिरकत की थी। यहां पुलिस व प्रशासन ने मंच के सामने डी बनाने के लिए स्टील की रैलिंग लगवाई थी। यह रैलिंग जिला बैडमिंटन संघ की ओर से निर्मित वुडन कोर्ट के बीच में लगा दी गई। इसका खिलाडि़यों ने विरोध भी किया था, लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी
खेलों से छूटता ऑडिटोरियम
वरिष्ठ खिलाड़ी का कहना है किनगर विकास न्यास के अध्यक्ष रामपाल शर्मा के समय में ऑडिटोरियम में लाखों रुपए की लागत से बैडमिंटन के दो वुडन कोर्ट बनवाए। स्टील की रैलिंग लगने के बाद कोर्ट खराब होने इन पर खेलना मुश्किल हो गया। यहां रोजाना १०० अधिक लोग बैडमिंटन खेलने आते हैं।
इधर, सुखाडि़या स्टेडियम में उधड़ गई क्रिकेट पिच

सुखाडि़या स्टेडियम में प्रशासनिक अनदेखी का खमियाजा जिला क्रिकेट संघ को भुगतना पड़ा है। यहां राष्ट्रीय कार्यक्रमों के साथ ही सेना भर्ती रैली, राजनीतिक दलों की सभाओं आदि के आयोजन से क्रिकेट का टफ विकेट उधड़ गया है। ट्रेक भी खराब हो चुका है। खेल संघों की शिकायत के बावजूद प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा।
इंडोर स्टेडियम में घुसा पानी
सुखाडि़या स्टेडियम में छह साल पूर्व न्यास ने बैडमिंटन इंडोर स्टेडियम बनाकर करीब एक करोड़ की लागत के चार वुडन कोर्ट बनवाए थे। जिला खेलकूद प्रशिक्षण की ओर से रखरखाव ठीक नहीं होने के कारण टूटी छत से बारिश का पानी गिरा। इससे चारों वुडन कोर्ट खराब हो गए।
खेलने की जगह नहीं

जिले के बैडमिंटन खिलाड़ी देश में नाम कर रहे हैं, लेकिन सुविधाएं पूरी नहीं मिल रही हैं। ऑडिटोरियम में बेशकीमती वुडन कोर्ट को रैलिंग ने खराब कर दिया है। सुखाडि़या स्टेडियम में वुडन कोर्ट खराब हो चुके हैं। खिलाडि़यों को खेलने के लिए अब कोई जगह नहीं है। प्रशासन इस ओर ध्यान दें।
कैलाश अजमेरा, अध्यक्ष, जिला बैडमिंटन संघ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो