वैभव बोले, चंबल का पानी ला कर बुझाई भीलवाड़ा की प्यास

भीलवाड़ा जिला कभी गंभीर पेयजल संकट से जुझ रहा था और वाटर ट्रेन से प्यास बुझानी पड़ती थी। कांग्रेस सरकार ने इस दशा को बदला है । राजस्थान क्रिकेट संघ अध्यक्ष व कांग्रेस नेता वैभव गहलोत ने गंगापुर में माली समाज के सम्मेलन में यह बात कही।

By: Narendra Kumar Verma

Published: 15 Apr 2021, 12:29 PM IST

भीलवाड़ा। भीलवाड़ा जिला कभी गंभीर पेयजल संकट से जुझ रहा था और वाटर ट्रेन से प्यास बुझानी पड़ती थी। कांग्रेस सरकार ने इस दशा को बदला है और आज भीलवाड़ा शहर एवं गांवों में रोजाना चंबल का पानी मिल रहा है। राजस्थान क्रिकेट संघ अध्यक्ष व कांग्रेस नेता वैभव गहलोत ने बुधवार शाम गंगापुर में माली समाज के सम्मेलन में यह बात कही। उन्होंने कहाकि हम आपस में लड़ाने की नहीं बल्कि दिलों को जोडऩे एवं जनता के दु:ख.दर्द को कम करके उसकी सेवा के लिए राजनीति करते है।

गहलोत ने कहाकि राज्य सरकार ने युवाओं को रोजगार व किसानों को फ सल के बेहतर दाम दिलाने का काम किया है। पूरा देश जिस कोरोना महामारी के कारण संकट का सामना कर रहा है, उस महामारी पर नियंत्रण में राजस्थान सरकार ने जो काम किया वह देश के लिए आदर्श बन गया है। राज्य की कांग्रेस सरकार ने जनता की सेहत सुरक्षा को सबसे पहली प्राथमिकता दी है। कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन में भी राजस्थान देश मेें टॉप पर रहा। उन्होंने कहा कि गायत्रीदेवी स्वर्गीय कैलाशजी त्रिवेदी के अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए आपके मध्य आई है। गहलोत की इस अपील पर सम्मेलन में मौजूद माली समाज के सैकड़ो लोगों ने हाथ उठा कर समर्थन किया।

भाजपा ने कुछ नहीं किया

जिला प्रभारी डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार किसान से लेकर मजदूर व युवा से लेकर व्यापारी तक हर वर्ग के हितों की संरक्षक रही है। उन्होंने कहा कि कभी पानी के लिए तरसने वाले भीलवाड़ा जिले में जल संकट का समाधान करने वाली चंबल परियोजना भी कांग्रेस शासन की देन है। यदि पांच वर्ष राजस्थान में राज नहीं बदलता तो हर गांव तक कभी का चंबल का पानी पहुंच गया होता। उन्होंने आरोप लगाया कि चंबल परियोजना को लेकर भाजपा के पांच वर्ष के शासन में कोई काम नहीं हुआ। क्षेत्र में एक किलोमीटर भी पाइपलाइन नहीं बिछाई गई अन्यथा कि आपके यहां भी कभी का चंबल का पानी पहुंच गया होता।

कांग्रेस प्रत्याशी गायत्रीदेवी त्रिवेदी ने कहा कि वे स्वर्गीय कैलाशजी त्रिवेदी ने क्षेत्र के विकास के लिए जो सपने देखे थे और अधूरे रह गए सिर्फ उन्हें पूरा करने के लिए ही चुनाव लड़ रही है। पूरा क्षेत्र उनका परिवार है और सबके सुख.दु:ख में हर पल साथ रहेंगे। सम्मेलन में धर्मेन्द्रसिंह राठौड़, मांडल विधायक रामलाल जाट, जिलाध्यक्ष रामपाल शर्मा भी मौजूद थे।

कुमावत समाज की बैठक
सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में महिला जिला कांग्रेस ने टीवी कलाकार गुलशन पांडे के साथ रोड शो कर जनसम्पर्क किया। नगर अध्यक्ष संजय हिरण,, महिला जिलाध्यक्ष रेखा हिरण, विवेक धाकड़, चेतन डिडवानिया आदि थे। इधर, मसूदा विधायक ब्रह्मदेव कुमावत ने बुधवार को ज्योतिष नगरी कारोई में पंडित योगेश शरण शास्त्री के साथ भृगु संहिता पर चर्चा की और अपना राजनीतिक भविष्य जाना। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में कुमावत समाज के साथ भी बैठक की

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned