एक हजार का आएगा वेक्सिन

एक हजार का आएगा वेक्सिन
Veksin will come for one thousand in bhilwara

Suresh Jain | Updated: 04 Jul 2019, 10:12:24 PM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

खसरा रुबेला अभियान की दी जानकारी

भीलवाड़ा।
मीजल्स रुबेला टीकाकरण अभियान को लेकर गुरुवार को सीएचओ डॉ. सीपी गोस्वामी व विश्व स्वास्थ्य संगठन की डॉ. ललिता चौहान ने जिले की आंगनबाड़ी केन्द्रों पर महिलाओं व बच्चों को जागरुक किया। विद्यालयों का भी निरीक्षण किया। गोस्वामी ने बताया, सुबह गंगापुर की सोनियाणा आंगनबाड़ी केंद्र पर खसरा रुबेला टीकाकरण के लिए ग्रामीणों से चर्चा की। चौहान ने बताया कि खसरा और रुबेला का टीका 9 माह से 15 वर्ष तक के बच्चे के लगाए जाने है। यह टीका नि:शुल्क सभी सरकारी, निजी विद्यालयों व मदरसों में लगाएं जाएंगे। यह सरकारसे नि:शुल्क लगाया जाएगा। प्रधानाध्यापक नरेन्द्र दाधीच साथ थे।
हाथकरघा बुनकरों के बनेंगे पहचान पत्र
भीलवाड़ा . हाथकरघा बुनकरों को राज्य-केन्द्र सरकार की योजनाओं में लाभ के लिए फोटो पहचान पत्र बनाए जाएंगे। जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक राहुलदेव सिंह ने बताया कि फोटो पहचान पत्र बनाने के लिए 8 से 19 जुलाई तक शिविर जिला उद्योग केन्द्र परिसर में किया जाएगा। इसमें जिले के सभी बुनकरों को नि:शुल्क फोटो पहचान पत्र बनाकर दिए जाएंगे।
ऊर्जा निदेशक कल से दौरे पर
भीलवाड़ा . केन्द्रीय उर्जा मंत्रालय के निदेशक पवन कुमार कलरवाल 5 से 7 जुलाई तक भीलवाडा दौरे पर रहेंगे। कलक्टर राजेन्द्र भट्ट ने बतााया कि पवन कुमार जिले में जलशक्ति अभियान के तहत वाटर हार्वेस्टिंग तथा जल संरक्षण के क्षेत्र में किए जाने वाले कार्यों के समन्वय के लिए जिले के चिन्हित ब्लॉक का दौरा करेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned