बैंक प्रबंधन की कार्यशैली से खफा ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बैंक प्रबंधन की कार्यशैली से खफा ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

| Updated: 14 Sep 2018, 03:05:54 PM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

हुरड़ा/भीलवाड़ा. कस्बे में स्थित भारतीय स्टेट बैंक की कार्यशैली के खिलाफ शुक्रवार को ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण बैंक के बाहर हुए इकट्टा हुए तथा प्रदर्शन करने लगे। मौके पर पहुंचे सरपंच कैलाश जाट को ग्रामीणों ने विगत कई वर्षों से बैंक प्रबंधन के द्वारा किए जा रहे बर्ताव के प्रति शिकायत की । जिस पर स्वयं सरपंच जाट ने हामी भरते हुए ग्रामीणों के साथ बैंक मैनेजर से बात करने पहुंचे जहां पर बैंक मैनेजर द्वारा और उल्टा सरपंच एवं ग्रामीणों को बैंक लूटने की धारा में पुलिस में बंद करवाने की बात कही। जिस पर ग्रामीण और आक्रोशित हो गए। पूरा बैंक परिसर ग्रामीणों से भर गया। सरपंच जाट ने मैनेजर से बैंक के बाहर आकर ग्रामीणों के बीच माफी मांग कर भविष्य में कार्यशैली को सुधारने की बात कही। जिस पर बैंक मैनेजर मुकर गए।

लोगों ने बैंक प्रबंधन पर तरह-तरह के आरोप लगाए जिसमें केसीसी गृह लोन, वाहन लोन सहित कई तरह के ऋण लेने में कमीशनखोरी, साधारण खाता खुलवाने के लिए चक्कर लगाने की, ईमित्रों पर बैंक द्वारा राशि उपलब्ध नहीं करवाए जाने, बुजुर्गों को आए दिन किसी भी कार्य के लिए घुमाने, मैनेजर द्वारा लोगों को आए दिन पुलिस थाने की धमकी देकर बैंक से बाहर निकालने की कार्यशैली सहित बैंक में मौजूद कई छात्र छात्राओं ने उनके खाते नहीं खोलने एवं दो 2 वर्षों से पासबुक के नहीं बनाने,नाम परिवर्तन करवाने के लिए सैकड़ों बार चक्कर लगाने के आरोप लगाए। माहौल गर्माता देख मैनेजर ने पुलिस को किया सूचित गुलाबपुरा थाने से पहुंची। पुलिस ने भी मैनेजर को ग्रामीणों से बात करने के लिए निर्देश दिए। एक घंटे बाद मैनेजर ने बैंक के बाहर आकर ग्रामीणों से माफी मांगी और भविष्य में कार्य शैली में सुधार का किया वादा। ग्रामीणों ने सारे आरोपों को लिखित में देते हुए उपखंड अधिकारी के नाम दिया ज्ञापन।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned