scriptवायरस मुक्त 12 व्यक्ति अस्पताल से डिस्चार्ज | Virus-free 12-person hospital discharge in bhilwara | Patrika News

वायरस मुक्त 12 व्यक्ति अस्पताल से डिस्चार्ज

locationभीलवाड़ाPublished: May 25, 2020 10:26:55 pm

Submitted by:

Suresh Jain

अब तक कुल 48 लोग हुए वायरस मुक्त होकर गये घर

Virus-free 12-person hospital discharge in bhilwara

Virus-free 12-person hospital discharge in bhilwara

भीलवाड़ा/

सोमवार का दिन भीलवाड़ा के लिए राहत की खबर लेकर आया। महात्मा गांधी चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 12 मरीज कोरोना वायरस फ्री होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए। जिला कलक्टर श्री राजेंद्र भट्ट ने मेडीकल काॅलेज प्रिंसिपल डाॅ राजन नंदा व अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अरुण गौड़ सहित अन्य मेडीकल स्टाफ की उपस्थिति में सभी को गुलाब का फूल और डिस्चार्ज टिकट देकर विदा किया। ये सभी लोग पिछले दिनों बाहर से भीलवाड़ा जिले में आए थे जिनमें से अधिकांश महाराष्ट्र व गुजरात से लौटे थे।
जिला कलक्टर ने इस अवसर पर मीडिया से बातचीत में कहा कि इन दिनों भीलवाड़ा मे जो भी संक्रमित आ रहे हैं वे सभी प्रवासी हैं। राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रशासन मुस्तैदी से प्रवासियों की स्क्रीनिंग में जुटा है। सभी को क्वारन्टीन किया जा रहा है। संदिग्ध पाए जाने वालों की जांच करवाई जा रही है और पाॅजिटिव मिलने पर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। अभी तक कुल 48 लोग वायरस फ्री होकर अपने घर जा चुके हैं। बाकी बचे संक्रमित भी चिकित्सकों की अनुभवी टीम के निर्देशन में स्वास्थ्य लाभ कर शीघ्र ही वायरस मुक्त हो जाएगी।
नोन कोविड पेशेन्ट्स पर भी पूरा ध्यानः
प्रिंसिपल डाॅ. नंदा व पीएमओ डाॅ. गौड़ ने बताया कि राज्य सरकार के स्पष्ट निर्देश हैं कि कोरोना संकट के इस दौर में अन्य बीमारियों के रोगियों को भी उपचार की पूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जावें। इन निर्देशों की अनुपालना में एमजी अस्पताल में न केवल कोरोना संक्रमितों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जा रही है बल्कि नोन कोविड पेशेन्ट्स के लिए भी इलाज की उचित व्यवस्था अस्पताल प्रशासन की ओर से की गई है। मातृ एवं शिशु संस्थान को पूरी तरह से अलग कर रखा है। हार्ट, डाइबिटिक, कैंसर रोगियों पर भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है।
इनको किया डिस्चार्ज
गोपाल पुत्रा मोहनलाल कलाल निवासी आमल्दा करेडा, गोपाल पुत्रा शंकर प्रजापत कुम्हारों का मोहल्ला रायपुर, किशनलाल जाट कोट रायपुर, अखिलेश तालाब के पास माण्डल, दिनेश सिंह झालामाली रायपुर, गोपाल गाडरी डियास सहाडा, भगवान सालरा रायपुर, मुकेश कुमार आसोडा रायपुर, ओमप्रकाश आसोडा रायपुर, रतनलाल उम्मेदपुरा सहाडा, लेहरु आलोली सहाडा एवं गोपाल कृष्ण 105, स्वास्तिक हाईट आजादनगर भीलवाडा को कोरोना संक्रमण से मुक्त होने पर डिस्चार्ज किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो