scriptVoters put both the seats in BJP's bag | मतदाताओं ने  दोनों सीटें भाजपा की झोली में डाली | Patrika News

मतदाताओं ने  दोनों सीटें भाजपा की झोली में डाली

सास बनी जिला परिषद सदस्य तथा पुत्र पंचायत समिति समिति सदस्य निर्वाचित

भीलवाड़ा

Published: December 23, 2021 09:32:45 pm

भीलवाड़ा।
जिला परिषद के वार्ड नंबर 14 तथा शाहपुरा पंचायत समिति के वार्ड नंबर 3 के लिए हुए उप चुनाव में मतदाताओं ने कोरोना के कारण दोनो के निधन होने तथा परिवार वाद को स्वीकार करते हुए दोनो सीटें भाजपा की झोली में डाल दी है। हालांकि यह दोनो सीटे पहले भी भाजपा के पास थी। इसलिए प्रतिष्ठा भाजपा की दाव पर लगी थी। लेकिन कांग्रेस का सक्रिय संगठन के अभाव में पंचायत चुनाव में कांग्रेस को इसका नुकसान उठाना पड़ा है। वही जिले से राजस्व मंत्री रामलाल जाट को बनाए जाने के बाद हुए उप चुनाव में भी कांग्रेस को हार मिली है। दोनों वार्डों में कांग्रेस को शिकस्त मिली। सबसे बड़ी बात ये है कि ये दोनों सीटें घर की घर में रही। यानी एक वार्ड में बहू की सीट सास ने जीती तो दूसरे वार्ड में पिता की सीट पर बेटे ने विजय प्राप्त की है। दोनो सीटों के परिणाम की घोषणा होते ही भाजपाइयों में खुशी की लहर दौड़ गई।
मतदाताओं ने  दोनों सीटें भाजपा की झोली में डाली
मतदाताओं ने  दोनों सीटें भाजपा की झोली में डाली
भाजपा की सदस्य शीलादेवी जाट का कोरोना के कारण निधन होने से यह सीट रिक्त होने से जिला परिषद के वार्ड नंबर 14 में उप चुनाव हुआ था। इसकी मतगणना तिलकनगर स्थित राजकीय पॉलोटेक्निक कॉलेज में मतगणना हुई। सहायक रिटर्निंग अधिकारी एडीएम डॉ.राजेश गोयल के निर्देशन में मतगणना के दस राउंड हुए। इसमें भाजपा की लादीदेवी (सोपुरा) ने 2636 वोटों से कांग्रेस की समता जाट को शिकस्त दी। लादी को 7244 तथा समता को 4608 वोट मिले। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी प्रत्याशी उदी को 719 मतों पर संतोष करना पड़ा। कुल 12772 वोटों में से 201 वोट नोटा पर पड़े। लादी देवी रिश्ते में शीलादेवी की सास है। यानी घर की सीट घर में ही रही। उप प्रमुख शंकर गुर्जर सहितअन्य कार्यकर्ताओं ने लादी देवी का स्वागत किया।
इसी तरह शाहपुरा पंचायत समिति के वार्ड नंबर 3 से भाजपा के सांवरा गुर्जर ने 1093 मतों से चुनाव जीता। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के मदनलाल कुमावत को हराया। सांवरा को 2381 वोट मिले, जबकि मदन को 1288 मत हासिल हो सके। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के ओमप्रकाश 290 वोट प्राप्त कर सके।रिटर्निंग अधिकारी एवं शाहपुरा एसडीएम शिल्पा सिंह की देखरेख में मतगणना हुई। कुल 4007 वोट में से 48 वोट नोटा को मिले। इससे पूर्व भी वार्ड 3 की सीट पर भाजपा का ही था कब्जा था। सांवरा के पिता रामजस गुर्जर सदस्य थे। उनका निधन भी कोरोना की चपेट में आने से हो गया था। से यह सीट रिक्त हुई, तब भाजपा ने पिता की सीट पर बेटे कोप्रत्याशी बनाया था।
मेघवाल का वर्चस्व बरकरार
शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक कैलाश मेघवाल के क्षेत्र में हुए उप चुनाव में भाजपा को सफलता मिली है। इससे मेघवाल का वर्चस्व बरकरार रहा है। जबकि कोटड़ी क्षेत्र कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर का है। यहां कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। वहीं जिला कांग्रेस का संगठन अभी सक्रिय नहीं है। क्योंकि कांग्रेस के जिलाध्यक्ष का कार्य रामपाल शर्मा कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में देख रहे है। इस चुनाव को कांग्रेस ने भी गंभीरता से नहीं लिया है। इसका खामियाजा कांग्रेस को भुगतना पड़ा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटकौन हैं भगवंत मान, जाने सबकुछशुक्र जल्द होंगे मार्गी, इन 5 राशि वालों को धन की प्राप्ति के बन रहे योगयहां पुलिस ने उठाया नक्सल प्रभावित गांवों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा, नि:शुल्क कोचिंग में सपने गढ़ रहे छात्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.