79 पंचायत समिति व 13 जिला परिषद सदस्य के लिए वोटिंग

628 मतदान केंद्रों पर डालेंगे 4 लाख 46,639 मतदाता वोट

By: Suresh Jain

Published: 22 Nov 2020, 09:37 PM IST

भीलवाड़ा।
जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्‍यों के पहले चरण का मतदान सोमवार सुबह ७.३० से शाम पांच बजे तक होगा। जिले में १४ पंचायत समितियों के चुनाव चार चरण में होंगे। पहले चरण में सोमवार को 4 पंचायत समितियों के 79 वार्ड और जिला परिषद के 13 वार्ड में मतदान होगा। जिला निवार्चन अधिकारी शिवप्रसाद एम नकाते की अध्‍यक्षता में रविवार को पॉलिटेक्‍नीक कॉलेज में मतदान दल को अन्तिम प्रशिक्षण देकर रवाना किया। कोविड 19 की गाइडलाइन की पालना कराते हुए वोटिंग के निर्देश दिए।
नकाते ने कहा कि प्रथम चरण में बिजौलियां 17, मांडलगढ़ 23, कोटड़ी 1८ व जहाजपुर पंचायत समिति के 21 सदस्यों के लिए मतदान होगा। 628 मतदान के ंद्र बनाए हैं। 4 लाख 46,639 मतदाता वोट करेंगे। 2 लाख 27,236 पुरुष तथा 2 लाख 19,403 महिला मतदाता हैं। इधर, मतदान दलों के प्रशिक्षण व रवानगी के समय सोशल डिस्टेसिंग की जमकर धज्जियां उड़ी।
मतदान के लिए यह दस्तावेज
मतदाता को पहचान के लिए निर्वाचन आयोग से जारी फोटो पहचान पत्र पेश करना होगा। कोई मतदाता वोटर आईडी पेश करने में असमर्थ है तो 12 अन्य वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेज में से कोई एक पेश कर सकता है।
पोस्टर-बैनर पर बैन
किसी भी मतदान बूथ के भवन के 200 मीटर परिधि क्षेत्र में सार्वजनिक या निजी स्थान पर अभ्यर्थी या राजनीतिक दल के नेता की तस्वीर या चुनाव चिह्न या नारे दर्शाते पोस्टर या बैनर नहीं लगाए जा सकेंगे। मतदान के दिन अभ्यर्थियों की ओर से निर्वाचन बूथों पर बैनर लगाया जा सकता है। इसका आकार 2 गुना 5 फीट से अधिक नहीं होगा।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned