scriptरीट की तिथि के अनलॉक होने का इंतजार, अब तक पांच बार टल चुकी | Waiting for REET date to be unlocked in bhilwara | Patrika News

रीट की तिथि के अनलॉक होने का इंतजार, अब तक पांच बार टल चुकी

locationभीलवाड़ाPublished: Jun 14, 2021 10:25:59 am

Submitted by:

Suresh Jain

प्रदेश में 16 लाख अभ्यर्थियों ने किया आवेदन

रीट की तिथि के अनलॉक होने का इंतजार, अब तक पांच बार टल चुकी

रीट की तिथि के अनलॉक होने का इंतजार, अब तक पांच बार टल चुकी

भीलवाड़ा .
प्रदेश में राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) का इंतजार लाखों अभ्यर्थियों को है। यह परीक्षा पांच बार टल चुकी है। हर बार तिथि की घोषणा हुई पर परीक्षा नहीं हुई। राज्य अनलॉक होने पर ३-४ परीक्षा और आरएएस २०१८ के साक्षात्कार की तिथियां घोषित किए जाने के बाद सरकार ने रीट पर जल्द निर्णय लेने के लिए आश्वस्त किया। उम्मीद है कि रीट की परीक्षा तिथि जल्द घोषणा होगी। ३३ हजार पदों के लिए १६ लाख से अधिक ने आवेदन किया है। अब ईडब्ल्यूएस वर्ग के हिसाब से आवेदन लिए जाएंगे जिससे संख्या और बढ़ेगी।
रीट भर्ती परीक्षा की तिथि की जल्द घोषणा को लेकर शिक्षा मंत्री संकेत दे चुके हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि वे काफी लंबे समय से रीट परीक्षा की तैयारी में लगे हुए थे लेकिन बार-बार टलने के कारण तैयारी प्रभावित होती है।
मालूम हो, रीट पहले 2 अगस्त 2020 को होनी थी पर कोरोना के कारण 2 सितंबर 2020 को कराने का एेलान किया। फिर फरवरी 2021 में परीक्षा कराने की बात कही गई। विज्ञप्ति जारी नहीं होने पर 25 अप्रेल की तिथि का एेलान किया गया। उस दिन महावीर जयंती होने पर जैन समाज के विरोध और ईडब्ल्यूएस वर्ग को आयु सीमा और शुल्क छूट के कारण फिर अधिसूचना जारी की जानी थी। इस कारण परीक्षा 20 जून को कराना तय हुआ लेकिन कोरोना की दूसरी लहर ने परीक्षा टलवा दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो