scriptजिले में 28 हजार 532 को टीके लगाकर किया स्टॉक समाप्त, अब वैक्सीन का इंतजार | Waiting for vaccine in the district, 28 thousand 532 got vaccinated | Patrika News

जिले में 28 हजार 532 को टीके लगाकर किया स्टॉक समाप्त, अब वैक्सीन का इंतजार

locationभीलवाड़ाPublished: Jun 23, 2021 09:05:14 am

Submitted by:

Suresh Jain

शहर में कहीं भी नहीं लगेंगे टीके

जिले में 28 हजार 532 को टीके लगाकर किया स्टॉक समाप्त, अब वैक्सीन का इंतजार

जिले में 28 हजार 532 को टीके लगाकर किया स्टॉक समाप्त, अब वैक्सीन का इंतजार

भीलवाड़ा।
राज्य सरकार की मंशा के अनुसार चिकित्सा विभाग ने जिले में 28 हजार 532 जनों को पहली व दूसरी डोज लगाकर वैक्सीन के स्टॉक को समाप्त कर दिया है। अब जिले को नई वैक्सीन का इंतजार है। इस कारण अब बुधवार को शहर के किसी भी सेन्टर पर टीकाकरण नहीं होगा। इससे पहले मंगलवार सुबह से ही राजीव गांधी ऑडिटोरियम में टीके लगवाने वालों की लम्बी कतार देखने को मिली। अन्य सेन्टरों पर भी दिन भर टीके लगाने वालों का तांता लगा रहा।
आरसीएचओ डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार की मंशा थी कि भीलवाड़ा में जितना वैक्सीन का स्टॉक है उसका उपयोग मंगलवार को करते हुए उसे समाप्त कर दिया जाए। उसके अनुसार जिले में १०२ सेन्टरों पर २८ हजार ५३२ जनों के टीके लगाए गए। इनमें १८ वर्ष से अधिक उम्र के १६ हजार २० तथा ४५ प्लस के ४०१० प्रथम तथा ४०८७ के दूसरी डोज तथा ६० प्लस के ७३४ प्रथम व ३६४८ जनों के दूसरी डोज लगाई गई। शर्मा ने बताया कि सोमवार को जिले को लगभग २५ हजार डोज मिली थी। कुछ पहले से बची हुई थी। उन सभी को मंगलवार को लगाकर स्टॉक को पूरी तरह से समाप्त कर दिया गया है। बुधवार को शहर के किसी भी सेन्टर पर टीका नहीं लगाया जाएगा। अब सरकार से वैक्सीन मिलने के बाद ही टीके लगाए जाएंगे। टीके नहीं होने की रिपोर्ट भी जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते के माध्यम से सरकार को भेज दी गई है।
————–
आठ दिन में तीसरी बार जीरो
भीलवाड़ा . जिले में मंगलवार को एक भी कोराना संक्रमित नहीं मिला, जबकि १७८ जनों के सेम्पलों की जांच की गई थी। जिले में पांच रोगी स्वस्थ हुए। अब जिले में मात्र २५ एक्टिव केस रह गए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो