scriptखबर का असर: मछलियां बचाने त्रिवेणी में बोरवेल से छोड़ेंगे पानी, कलक्टर ने सहायक अभियंता को दिए निर्देश | water crisis in bhilwara | Patrika News

खबर का असर: मछलियां बचाने त्रिवेणी में बोरवेल से छोड़ेंगे पानी, कलक्टर ने सहायक अभियंता को दिए निर्देश

locationभीलवाड़ाPublished: Jun 13, 2018 04:00:51 pm

Submitted by:

tej narayan

त्रिवेणी नदी में मछलियों व अन्य जलजीवों को बचाने के लिए बोरवेल से नदी में पानी छोड़ा जाएगा

water crisis in bhilwara

water crisis in bhilwara

बीगोद।

त्रिवेणी नदी में मछलियों व अन्य जलजीवों को बचाने के लिए बोरवेल से नदी में पानी छोड़ा जाएगा। जिला कलक्टर ने जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को निर्देश दिए हैं। मछलियों के मरने का समाचार मंगलवार को राजस्थान पत्रिका के अंक में प्रकाशित हुआ था।
READ: भीलवाड़ा के उद्योगों पर गुजरात व एमपी की नजरें, ग्राइडिंग यूनिटों पर आया बड़ा सकंट, यहां से जा रहा है कच्चा माल

इसके बाद जिला प्रमुख शक्ति सिंह हाड़ा ने जिला कलक्टर से मछलियों को बचाने के लिए नदी में बने बोरवेल से पानी छोडऩे की मांग की। इस पर जिला कलक्टर शुचि त्यागी ने भीलवाड़ा से जलदाय विभाग के सहायक अभियंता पृथ्वी सिंह को त्रिवेणी नदी भेज कर बोरवैल को शुरू करने के निर्देश दिए। इधर, सहायक अभियन्ता सिंह ने त्रिवेणी में विभाग के बोरवेल से पानी छोडऩे का मौका देखा और बुधवार को नदी में पानी छोडऩे की कार्रवाई की जाएगी।
READ: शहर में खुला एक और कृषि महाविद्यालय, बढ़ेगी सुविधाएं


बजरी ले जा रहा ट्रेक्टर जब्त, चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

बीगोद. अवैध बजरी खनन और परिवहन के खिलाफ ग्रामीणों के थाने के सामने सोमवार रात को हुए प्रदर्शन को देखते हुए मंगलवार को खान विभाग सक्रिय हुआ। विभाग की टीम ने मंगलवार को सोपुरा गांव के पास बजरी से भरा ट्रेक्टर जब्त किया।

इधर पुलिस अधीक्षक ने थाने के हैड कांस्टेबल सहित चार सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया।
गौरतलब है कि बजरी माफियों पर प्रभावी कार्रवाई नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने सोमवार शाम से देर रात तक बीगोद थाने के बाहर प्रदर्शन कर खुद ही नाकाबंदी शुरू कर दी थी।
मंगलवार को खनिज विभाग भी बनास नदी में कार्रवाई करने पहुंचा। दिन में बजरी माफिया भूमिगत ही गए। टीम ने सोपुरा गांव के पास एक अवैध बजरी का भरे ट्रेक्टर जब्त किए। टीम में भीलवाड़ा खनिज कार्य निदशक ऋतु नाथ व चालक नरेन्द्र सिंह राठौड़ ने कार्रवाई की।

इधर बजरी के मामले में स्थानीय पुलिस थाने में तैनात हेड कांस्टेबल ताराचन्द, सिपाही पांचूलाल, कृष्ण कुमार, कमल किशोर व संजय पूनिया को पुलिस थाने से पुलिस लाइन भेजा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो