शादी समारोह में दूल्हे की मां का चुराया पर्स, युवक शांतिभंग में गिरफ्तार

भीमगंज थाना पुलिस ने शादी समारोह में दूल्हे की मां का पर्स चुराने वाले एक व्यक्ति को मंगलवार को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया।

By: tej narayan

Published: 27 Nov 2019, 12:37 AM IST

भीलवाड़ा।

भीमगंज थाना पुलिस ने शादी समारोह में दूल्हे की मां का पर्स चुराने वाले एक व्यक्ति को मंगलवार को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया। आरोपी ने पर्स पुलिस को सौप दिया था। वहीं पीडि़त पक्ष ने कार्रवाई से इनकार कर दिया।

थानाप्रभारी सतीश चौधरी ने बताया कि तीन दिन पूर्व शादी समारोह में कोली मोहल्ला निवासी घनश्याम कोली काम करने पहुंचा था। इस दौरान उसने दूल्हे की मां का पर्स चुरा लिया। पर्स में चार-पांच हजार नकद, मोबाइल व अन्य दस्तावेज थे। परिजनों ने घनश्याम पर शंका जाहिर करते हुए रिपोर्ट दी थी। पुलिस ने घनश्याम से पूछताछ की तो उसने पर्स सौप दिया। हालांकि नकदी खर्च कर दी। उसने मोबाइल भी सौप दिया। परिजनों के कार्रवाई से इनकार करने से उसे शांतिभंग में गिरफ्तार किया।

नए नोट देने का व्यापारी को दे गया झांसा, उचक्का ले गया छह हजार

कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार को दो व्यापारियों को नए नोट देने का झांसा देकर एक व्यक्ति छह हजार रुपए ले गया। इसका पता चलने के बाद व्यापारियों ने उचक्के की आसपास तलाश की, लेकिन उसका पता नहीं चला। इस सम्बंध में रिपोर्ट थाने पर नहीं दी गई।

जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति किराणा व्यापारी के पास पहुंचा। उसे किसी अन्य दुकान का मुनीम बताया। व्यापारी को झांसा दिया कि वह नए नोट लाकर दे देगा। पहले व्यापारी से एक हजार मांगे। व्यापारी एक हजार रुपए निकाल दे दिए। उचक्के के साथ एक व्यक्ति को भी भेजा। लेकिन किसी कॉम्प्लेक्स से राशि लेकर आने की बात कहकर रफूचक्कर हो गया। इसी तरह एक अन्य व्यापारी ने नए नोट आने के झांसे में पांच हजार रुपए दे दिए। उसे भी किसी दुकान का मुनीम बताया था। इसका पता चलने के बाद व्यापारियों ने उचक्के की आसपास तलाश की, लेकिन उसका पता नहीं चला। इस सम्बंध में रिपोर्ट थाने पर नहीं दी गई।

tej narayan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned