scriptWent to the police station for action in the night, the SHO drove away | रात में कार्रवाई के लिए थाने गया, थानेदार ने अनसुना कर भगा दिया, तड़के कर दी काका-काकी की हत्या | Patrika News

रात में कार्रवाई के लिए थाने गया, थानेदार ने अनसुना कर भगा दिया, तड़के कर दी काका-काकी की हत्या

हमीरगढ़ थाना क्षेत्र के कीरों की झोपडि़या गांव में शुक्रवार सुबह दिल दहला देने वाली वारदात हुई। रिश्ते में भतीजे ने खेत में बने बाड़े में अपने बुजुर्ग काका और काकी की खंजर से गला रेत हत्या कर दी। वारदात के बाद हाथ में खून से सना खंजर लेकर युवक खुद थाने पहुंचा और समर्पण कर दिया। खून से सने युवक के हाथ में खंजर था।

भीलवाड़ा

Published: August 14, 2021 09:31:11 am

भीलवाड़ा. हमीरगढ़ थाना क्षेत्र के कीरों की झोपडि़या गांव में शुक्रवार सुबह दिल दहला देने वाली वारदात हुई। रिश्ते में भतीजे ने खेत में बने बाड़े में अपने बुजुर्ग काका और काकी की खंजर से गला रेत हत्या कर दी। वारदात के बाद हाथ में खून से सना खंजर लेकर युवक खुद थाने पहुंचा और समर्पण कर दिया। खून से सने युवक के हाथ में खंजर था। यह सुनकर पुलिस दंग रह गई। पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और रक्तरंजित शव बरामद किया। चौंकाने वाली बात यह है कि वारदात से पहले युवक ने अपनी पत्नी के खिलाफ गुरुवार रात हमीरगढ़ थाने पहुंच कर रिपोर्ट दी थी। वहां उसने मौखिक रूप से अपने पिता की हत्या करने का आरोप लगाया था। लेकिन थानेदार ने उसे अनसुना कर वहां भगा दिया। इससे क्षुब्ध युवक ने कु छ घण्टे बाद दम्पती को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस उपाधीक्षक (सदर) रामचन्द्र चौधरी ने बताया कि कीरो की झोपडि़या निवासी नारू कीर (६५) का गांव के बाहर खेत है। खेत में ही उसने बाड़ा बना रखा है, जिसमें मवेशी रहते है। नारू और उसकी पत्नी कंकू (६०) रोजाना की तरह तड़के साढ़े पांच बजे बाड़े में मवेशियों का दूध निकालने गए। इसी दौरान उनका भतीजा देबीलाल कीर (४०) बाड़े में घुस आया। उसने दूध निकाल रहे नारू के सिर पर खंजर से वार किया। उसके बाद उसका गला रेत दिया। बचाव में आई कंकू की भी उसने हत्या कर दी।
Went to the police station for action in the night, the SHO drove away
Went to the police station for action in the night, the SHO drove away
मैनें उतार दिया मौत के घाट, अब बदला पूरा हुआ
हत्या के बाद देबीलाल खंजर लेकर हमीरगढ़ थाने पहुंचा। उसके कपड़े खून से सने थे। मौजूद पुलिसकर्मी देबी की हालत देखकर सन्न रह गया। देबीलाल ने पुलिसकर्मियों को बताया कि उसने काका और काकी की हत्या कर दी है। उसका बदला पूरा हुआ। यह सुनकर पुलिस हरकत में आ गई। हमीरगढ़ से जाप्ता मौके पर पहुंचा। डीएसपी उपाधीक्षक भी वारदात स्थल पर आ गए। वहां पर खून से सने दम्पती के शव बाड़े में पड़ा था। एफएसएल और खोजी श्वान को बुलाया गया। बाद में पुलिस ने मृतक के पुत्र किशन कीर की रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज कर देबीलाल को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने सुनी नहीं, गुस्से में आकर लगाया ठिकाने
पुलिस उपाधीक्षक चौधरी ने बताया कि आरोप देबीलाल रात में पत्नी के खिलाफ रिपोर्ट देने हमीरगढ़ थाने आया था। रिपोर्ट में उसने आरोप लगाया था कि उसकी पत्नी डाली खाने में तथा शराब के अंदर गोलियां मिलाती है। इससे वह चौबीस घण्टे नशे में रहता है। उसे किसी भी चीज की सुधबुध नहीं रहती। इसके चलते वह जोर-जोर से चिल्लाने लगता है। उसने पत्नी के खिलाफ कार्रवाई और मौखिक रूप से काका नारू पर भी उसके पिता की हत्या करने का आरोप लगाया। देबीलाल के पिता की वर्ष २०१६ में मौत हो गई थी। आरोपी को शंका थी कि गलत इंजेक्शन देकर नारू ने उसके पिता को मार डाला था। इसके पीछे वह जमीन हड़पना कारण मान रहा था। आरोपी ने खुद की पत्नी व काका के सम्बंधों पर भी अंगुली उठाई। इसी के चलते वो काका से रंजिश रखता था। देबीलाल का आरोप था कि रात में थानेदार ने उसकी बातय नहीं सुनी और उसे वहां से भगा दिया। इसके चलते वह गुस्से में घर पहुंचा था। सुबह मौका पाते ही उसने दोनों की हत्या कर दी।
ग्रामीणों ने घेरा थाना, कड़ी कार्रवाई की मांग
घटना के बाद कीरों की झोपडि़या से बड़ी संख्या में महिला और पुरुष हमीरगढ़ थाने पहुंचे। थाने का घेराव कर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगे। हंगामे को देखते हुए जिला मुख्यालय से अतिरिक्त जाप्ता हमीरगढ़ पहुंचा। पुलिस अधिकारियों ने समझाइश कर ग्रामीणों को वापस भेजा।
शाम को पत्नी दो बच्चों को लेकर चली गई पीहर
आरोपी देबीलाल के दो बच्चे है। बताया जाता है कि कुछ समय से आरोपी की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। देबीलाल के शराब पीकर हंगामा करता और मारपीट से उसकी पत्नी क्षुब्ध थी। पत्नी पर ताने कसते हुए गोलियां देकर मारने का आरोप लगाता। इससे परेशान होकर देबीलाल की पत्नी गुरुवार शाम को दोनों बच्चों को लेकर पीहर चली गई थी।
----
चेहरा पढ़कर नहीं भांप सकते
रिपोर्ट देने के बाद कार्रवाई का प्रोसेज होता है। आरोपी ने इसका समय ही नहीं दिया। किसी के चेहरे को पढ़कर नहीं भांप सकते कि वह क्या कर सकता है। रात में रिपोर्ट देने के बाद पुलिस कार्रवाई करती, इससे पहले उसने सुबह दम्पती की हत्या कर दी। फिर भी मामले को दिखवाता हूं।
- विकास शर्मा, पुलिस अधीक्षक, भीलवाड़ा
---
काका के खिलाफ बात नहीं बताई
रात में देबीलाल पत्नी के खिलाफ रिपोर्ट लेकर आया था। उसकी पीड़ा को सुना था। पत्नी पहले ही पीहर जा चुकी थी। भगाने की बात गलत है। काका के खिलाफ उसने कोई बात नहीं बताई थी।
- प्रकाश भाटी, थानाप्रभारी, हमीरगढ़

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.