scriptभीलवाड़ा में अजमेर डिस्काम की ये कैसी राहत | What kind of relief did Ajmer Diskam in Bhilwara | Patrika News

भीलवाड़ा में अजमेर डिस्काम की ये कैसी राहत

locationभीलवाड़ाPublished: May 26, 2020 08:47:11 pm

अजमेर डिस्कॉम ने अब नया फरमान जारी किया है, ये फरमान राहत भरा नहीं वरन लॉकडाउन में उपभोक्ताओं की जेब पर आर्थिक भार बढ़ाने वाला है, पूर्व में लॉक डाउन में डिस्कॉम ने मार्च व अप्रेल माह का बिल जमा कराने पर एक फीसदी छूट बिजली के बिल में देने की घोषणा की थी, लेकिन अधिकांश उपभोक्ताओं की शिकायत थी कि यह छूट दी ही नहीं गई। अब डिस्कॉम ने लॉक डाउन में आए मार्च व अप्रेल माह के बिलों का भुगतान नहीं करने वाले के कनेक्शन काटने की तैयारी कर ली है।

What kind of relief did Ajmer Diskam in Bhilwara

What kind of relief did Ajmer Diskam in Bhilwara

भीलवाड़ा । अजमेर डिस्कॉम ने अब नया फरमान जारी किया है, ये फरमान राहत भरा नहीं वरन लॉकडाउन में उपभोक्ताओं की जेब पर आर्थिक भार बढ़ाने वाला है, पूर्व में लॉक डाउन में डिस्कॉम ने मार्च व अप्रेल माह का बिल जमा कराने पर एक फीसदी छूट बिजली के बिल में देने की घोषणा की थी, लेकिन अधिकांश उपभोक्ताओं की शिकायत थी कि यह छूट दी ही नहीं गई। अब डिस्कॉम ने लॉक डाउन में आए मार्च व अप्रेल माह के बिलों का भुगतान नहीं करने वाले के कनेक्शन काटने की तैयारी कर ली है। What kind of relief did Ajmer Diskam in Bhilwara
लॉकडाऊन के दौरान बिजली का बिल जमा नहीं करवाने वाले अजमेर डिस्काम के उपभोक्ताओं को अब तीन महीने का बिजली बिल या जो भी बकाया हो वो एक साथ 31 मई तक जमा कराना पड़ेगा। अगर किसी उपभोक्ता ने 31 मई तक बिल जमा नहीं कराया तो उसे पूरे 3 माह की बिल राशि पर 2रू पेनल्टी भी देनी होगी। बकाया राशि पर डिस्काम द्वारा जून के प्रथम सप्ताह से बिजली कनेक्शन काटना शुरु कर दिए जाएंगे
अधीक्षण अभियंता एसके उपाध्याय ने बताया कि इस संबध में सभी संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियो को निर्देश दे दिए गए हैं। शहर में 150 यूनिट से अधिक उपभोग करने वाले घरेलू व अघरेलू और औद्योगिक उपभोक्ताओं को बिल के साथ विलम्ब शुल्क भी जमा कराना होगा।
उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के चलते अप्रैल व मई में जारी होने वाले कृषि व 150 यूनिट प्रतिमाह तक उपभोग वाले घरेलू बिजली बिल के भुगतान को राज्य सरकार के निर्देशानुसार 31 मई तक स्थगित रखा गया थाए मगर इन्हें माफ नहीं किया गया था। घरेलू व कृषि उपभोक्ता 31 मई तक बिजली बिल का भुगतान करके 5 फीसदी राशि के बराबर छूट आगामी माह के बिल में प्राप्त कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो